क्या टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तानी टीम भारत आ पाएगी? जानिए BCCI ने ICC को क्या जवाब दिया

Pakistan cricket team, T20 World Cup 2021: भारत और पाकिस्तान के बीच जो कुछ चल रहा है उसको देखते हुए क्या पाक टीम टी20 विश्व कप के लिए भारत आ पाएगी। क्या उन्हें वीजा मिलेगा। इस पर बीसीसीआई ने जवाब दिया है।

Pakistan cricket team
पाकिस्तान क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • टी20 विश्व कप 2021
  • क्या विश्व कप के लिए पाकिस्तानी टीम को भारत आने का वीजा मिलेगा?
  • बीसीसीआई ने आईसीसी को दिया आश्वासन

नई दिल्लीः इस साल भारत में आईसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन किया जाना है। सभी टीमें इस टूर्नामेंट में खेलने को बेताब हैं लेकिन पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड और उनकी टीम के सामने बड़ी समस्या ये है कि, क्या उनको भारत के लिए वीजा मिलेगा? इस सवाल पर तभी से चर्चा हो रही है जबसे भारत को इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट की मेजबानी का अधिकार मिला। अब गुरुवार को हुई आईसीसी की बैठक में भी ये सवाल सामने आया तो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी इस पर अपना बयान दे दिया।

टी20 विश्व कप के सातवें संस्करण का आगाज जब इस साल भारत में होगा तब पाकिस्तानी टीम को भी इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए भारत आना होगा। दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव की वजह से पिछले तकरीबन 9 साल से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है। दोनों देशों की टीमें सिर्फ उन टूर्नामेंट में आमने-सामने आईं जिसमें कई टीमें हिस्सा ले रही थीं, जैसे एशिया कप या विश्व कप।

'टाइम्स ऑफ इंडिया' के मुताबिक बीसीसीआई ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को आश्वासन दिया है कि वे टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तानी टीम के लिए वीजा का इंतजाम करा देगी। गौरतलब है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बीसीसीआई ने लिखित आश्वासन मांगा था कि उनके खिलाड़ियों, फैंस, अधिकारियों और पत्रकारों के लिए वीजा का इंतजाम किया जाएगा। इसी को लेकर आईसीसी ने बीसीसीआई से सवाल पूछा था।

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को 2016 टी20 विश्व कप के दौरान वीजा दिए गए थे। उसके बाद से उनकी टीम कभी भारत नहीं आई। भारत में इस साल अक्टूबर-नवंबर में टी20 विश्व कप का आयोजन किया जाना है जिसके लिए धीरे-धीरे माहौल बनता नजर आने लगा है। भारत दूसरी बार इस टूर्नामेंट का आयोजन करने जा रहा है। जब पिछली बार भारत में इस टूर्नामेंट का आयोजन हुई था वेस्टइंडीज की टीम पुरुष व महिला, दोनों खिताब जीतने में सफल रही थी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर