Chandigarh: पंजाब के कैबिनेट मिनिस्टर के नाम पर हुआ ठगी का बड़ा खेल, मंत्री के करीबियों से मांगे पैसे, जानें मामला

Chandigarh Fraud News: राजस्व मंत्री की ओर से बयान आया है कि, मामले की सारी डिटेल एसएसपी को भेजी गई है। उन्होंने बताया कि, मेरे व मेरे भाई के नाम से कई जानकार लोगों से रूपयों की मांग की गई है। 

Chandigarh Fraud News
पंजाब में मंत्री के नाम पर ठगों ने खेला ठगी का बड़ा खेल  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • पंजाब में कैबिनेट मंत्री के नाम पर ठगी का सामने आया खेल
  • ठगों ने राजस्व मंत्री ब्रह्माशंकर जिंपा के नाम पर वॉट्सऐप पर उनके करीबियों से रुपए की मांग की
  • मामले की सारी डिटेल एसएसपी को भेजी गई है

Chandigarh Fraud News: ठगों के हौंसले अब इतने बुलंद होने लगे हैं कि, सरकार में बैठे मंत्रियों के नाम पर लोगों को ठगने का खेल शुरू कर चुके हैं। ताजा मामला पंजाब में कैबिनेट मंत्री के नाम पर ठगी का सामने आया है। इसमें सबसे खास बात तो ये है कि, ठगों ने राजस्व मंत्री ब्रह्माशंकर जिंपा के नाम पर वॉट्सऐप पर उनके करीबियों से रुपए की मांग की है। ठगों के मजबूत इरादों की हद तो देखिए, उन्होंने ना केवल राजस्व मंत्री बल्कि उनके भाई तक के नाम पर ठगी का काला कारनामा रच डाला है।

इस खेल की जानकारी राजस्व मंत्री तक पहुंचने के बाद उन्होंने इसकी शिकायत एसएसपी को भेजी। पुलिस की साइबर सेल ने नंबरों की जांच की तो जानकारी सामने आई कि व्हट्सएप नंबर पश्चिम बंगाल व झारखंड राज्यों के हैं। पुलिस जांच के घेरे में नंबरों के आने के बाद ठगों ने दूसरे व्हट्सएप नंबरों से रूपए की ठगी का खेल शुरू कर दिया। इस मामले को लेकर राजस्व मंत्री की ओर से बयान आया है कि, मामले की सारी डिटेल एसएसपी को भेजी गई है। उन्होंने बताया कि, मेरे व मेरे भाई के नाम से कई जानकार लोगों से रूपयों की मांग की गई है। 

सोशल मीडिया पर ठगी का चल रहा खेल

पुलिस के मुताबिक साइबर सेल की अपराध शाखा की ओर से जांच की जा रही है। राजस्व मंत्री की ओर से शिकायत मिली है। वहीं एक रिकॉर्डिंग भी भेजी गई है। सभी नंबरों की जांच करने पर ये नंबर पश्चिम बंगाल व झारखंड के पाए गए हैं। पुलिस के मुताबिक शातिर ठग बड़े ओहदेदार की व्हट्सएप की डीपी पर फोटो लगाकर उनके परिचितों से रूपए की मांग कर ठगी करते हैं। कई मामलों में ठग बड़े अधिकारियों की डीपी के जरिए लोगों से रूपए ऐंठते हैं। सोशल मीडिया पर बड़े स्तर पर ठगी की जा रही है। मैसेज के जरिए ऑनलाइन पैसे मांगे जाते हैं। परिचित रूपयों की जरूरत समझ रूपए ऑनलाइन ट्रांसफर कर देते हैं। पुलिस के मुताबिक शातिर साइबर ठग पुलिस के आला अधिकारियों के नाम पर भी पंजाब व चंडीगढ़ में ठगी की कई वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। 
 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर