Chandigarh Police: चंडीगढ़ में खाकी की गुंडागर्दी, महिला को पकड़ पुलिस ने जमकर पीटा, 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड

Chandigarh Police: चंडीगढ़ पुलिस के कुछ कर्मचारियों द्वारा एक महिला के साथ मारपीट करने का मामला सामने आया है। उक्‍त महिला पर ड्रग्‍स बेचने का आरोप है। इस बात को पुलिसकर्मी कबूल करवाना चाहते थे, जिसके लिए महिला के साथ मारपीट की गई। घटना की जानकारी मिलने के बाद एसएसपी ने तीन पुलिसकर्मियों को सस्‍पेंड कर दिया।

chandigarh police
महिला के साथ मारपीट करने के आरोप में तीन पुलिसकर्मी सस्‍पेंड   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • सेक्टर-39 थाने में तैनात हैं तीनों आरोपी पुलिसकर्मी
  • पुलिसकर्मियों ने 15 अगस्‍त को की थी महिला से मारपीट
  • मारपीट की शिकार महिला पर लगा है ड्रग्‍स बेचने का आरोप

Chandigarh Police: चंडीगढ़ पुलिस को अपने कुछ कर्मचारियों की गुंडागर्दी के कारण एक बार फिर शर्मसार होना पड़ा है। बीते दिन जहां एक पुलिस एएसआई का चोरी करते हुए वीडियो वायरल हुआ था, वहीं अब कुछ पुलिसकर्मियों द्वारा एक महिला को पकड़कर पीटने का मामला सामने आया है। नशा तस्करी के आरोप में एक महिला को पकड़ने के बाद पुलिसकर्मी उसे घसीटते हुए बीट बाक्स में लेकर गए, जहां पर 3 पुलिसकर्मियों ने उससे गुनाह कबूल करवाने के लिए जमकर पीटा। घटना की सूचना आलाधिकारियों तक पहुंचने के बाद अब कार्रवाई का दौर शुरू हो चुका है।

इस मामले में एसएसपी कुलदीप सिंह चहल ने कड़ी कार्रवाई करते हुए तीनों आरोपी पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से सस्‍पेंड कर दिया है। एसएसपी द्वारा सस्पेंड किए गए पुलिसकर्मियों में हेड कांस्टेबल राजबीर सिंह, सीनियर कांस्टेबल राजेश कुमार और कांस्टेबल नीरज हैं। इन तीनों मुलाजिम की तैनाती सेक्टर-39 थाने में थी। पुलिस अधिकारियों के अनुसार महिला के साथ मारपीट की घटना 15 अगस्‍त की है, लेकिन जांच के बाद कार्रवाई अब की गई है।

पुलिसक‍र्मी मारपीट कर महिला से कबूलवाना चाहते थे आरोप

सेक्टर 39 थाना प्रभारी इरम रिजवी ने बताया कि जांच में पता चला है कि 13 अगस्त को एक युवक और युवती उक्त महिला से ड्रग्‍स खरीदने आए थे। दोनों नशे की हालत में थे और किसी बात को लेकर उन दोनों का इस महिला के साथ विवाद हो गया। हंगामे की जानकारी मिलने के बाद वहां पर बीट पुलिस पहुंची और दोनों पक्ष को शांत करवाया। उस समय महिला द्वारा ड्रग्‍स बेचने की जानकारी पुलिस को मिली थी। इस घटना के बाद दो दिन बाद 15 अगस्‍त को बीट बाक्स पर तैनात पुलिसकर्मियों ने नशा बेचने की आरोपी महिला को हिरासत में ले लिया। सस्‍पेंड हुए पुलिसकर्मियों पर आरोप है कि इन्‍होंने उस महिला से ड्रग्‍स बेचने की बात कबूलने के लिए मारपीट की और फिर उसे हिरासत में ले लिया। यह पुरी जानकारी किसी ने थाना प्रभारी इरम रिजवी को दी। जिसके बाद हुई जांच में तीनों कर्मचारी दोषी पाए गए और फिर इन्‍हें सस्‍पेंड कर दिया गया।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर