Chandigarh: पुलिस ने दबोचा अंतरराज्यीय कार चोर गिरोह, चुराता था सिर्फ लग्‍जरी एसयूवी, एक आरोपी पर 159 केस दर्ज

Chandigarh News: क्राइम ब्रांच ने एक ऐसे अंतरराज्यीय कार चोर गिरोह को दबोचा है जो सिर्फ लग्‍जरी एसयूवी कार चोरी करता था। गिरोह के चार सदस्‍यों के पास से पुलिस ने चोरी की चार एसयूवी कार बरादम भी की है। इस गिरोह में शामिल एक आरोपी पर पहले ही 159 मामले दर्ज हैं, वहीं बाकि के तीनों सदस्‍यों पर 17-17 मामले दर्ज हैं।

interstate car thief gang
पुलिस गिरफ्त में एसयूवी कार चुराने वाला अंतरराज्यीय कार चोर गिरोह  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • गिरोह ने कुछ दिनों के अंदर ही चोरी कर ली थी चार एसयूवी
  • एक आरोपी पर 159 और बाकि पर 17-17 मामले पहले से दर्ज
  • आरोपियों के पास से तीन स्कार्पियो और एक इनोवा कार बरामद

Chandigarh News: पंचकूला क्राइम ब्रांच ने लग्जरी एसयूवी कार चोरी करने वाले एक अंतरराज्यीय कार चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए इसके चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इन आरोपितों के पास से पुलिस ने चार एसयूवी कारें भी बरामद की हैं। गिरफ्तार किए गए इस गिरोह के एक सदस्‍य पर पहले से ही 159 केस दर्ज हैं। पुलिस अधिकारियों के अनुसार यह गिरोह गाड़ी चोरी करने के बाद उसका नकली आरसी बनाकर आगे बेच देता था। चोरी की ये गाड़ियां जिस राज्य में चलती थी, उस पर वहीं का नंबर लगा दिया जाता था। ताकि पुलिस जांच के दौरान स्थानीय कार देखकर जाने दें। ये आरोपित चोरी की कार में हर समय कई नकली नंबर प्लेट रखते थे। साथ ही पुलिस से बचने के लिए कार को गुरुद्वारे, मंदिर या किसी सार्वजनिक स्थल की पार्किग में खड़ी करते थे।

पुलिस उपायुक्त सुरेंद्र पाल सिंह ने बताया कि कुछ समय पहले एक दो दिन के अंतराल पर चार एसयूवी कारें चोरी हुई थीं। इनमें तीन स्कार्पियो और एक इनोवा थी। पुलिस ने इन सभी मामलों में केस दर्ज कर एसीपी सुरेन्द्र सिंह यादव के नेतृत्‍व में जांच शुरू की। जांच के दौरान चोरी की सभी वारदात इस गिरोह की तरफ इशारा कर रही थी। जिसके बाद टीम ने सबसे पहले एक अगस्त को शिव नाथ निवासी किनोनी मेरठ को दबोचा। पूछताछ के दौरान इसने चोरी में शामिल अन्‍य सदस्‍यों की जानकारी दी। जिसके बाद मनोज कुमार निवासी बक्करवाला दिल्ली, अमित कुमार निवासी रत्तपुर कालोनी पिजौर और प्रकाश चंद निवासी गांव गडरा जिला बाडमेर राजस्थान को अगल-अलग जगह से दबोचा गया।

आरोपित मनोज कुमार पर दर्ज 159 मामले

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपित मनोज कुमार निवासी बक्करवाला दिल्ली के खिलाफ पहले से ही 159 मामले दर्ज हैं। ये मामले लूट, डकैती, धोखाधड़ी, चोरी, वसूली व अवैध असलहा से संबंधित हैं। ये सभी मामले दिल्ली, गुरुग्राम, फरीदाबाद, इंदौर, लुधियाना, झज्जर तथा करनाल में दर्ज हैं। इनमें सबसे ज्यादा मामले चोरी के हैं। इसके अलावा आरोपित प्रकाश चंद, अमित कुमार तथा शिव नाथ उर्फ सोनू उर्फ प्रधान के खिलाफ चोरी के 17 मामले दर्ज हैं। आरोपियों पर ये मामले जीरकपुर, ढकौली, मोहाली तथा पंचकूला में दर्ज हैं। अधिकारियों के अनुसार इन आरोपियों को पिछले साल गुरुग्राम में पकड़ा गया था, तब पुलिस ने इनसे चोरी की 17 गाड़ियां बरामद की थी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर