Chandigarh Crime: हत्या, रंगदारी, आर्म्‍स एक्ट में यूपी और हरियाणा का मोस्‍ट वांटेड बदमाश चंडीगढ़ में गिरफ्तार

Chandigarh Crime: उत्तर प्रदेश और हरियाणा में हत्या, रंगदारी, लूट और आर्म्‍स एक्ट जैसे मामले में मोस्‍ट वांटेड इनामी बदमाश को जीरकपुर में दबोच लिया गया है। यह बदमाश यहां पर किसी गैंगस्‍टर को हथियार सप्‍लाई करने आया था। अब पुलिस आरोपी को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है।

prize crook arrested
जीरकपुर में दबोचा गया यूपी और हरियाणा का मोस्‍ट वांटेड  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • जीकरपुर में हथियार सप्‍लाई करने आया था यह बदमाश
  • चंडीगढ़ में भी दर्ज है हत्या व आर्म्‍स एक्ट के तहत केस
  • आरोपी के पास से सात हथियार और मैगजीन बरामद

Chandigarh Crime: उत्तर प्रदेश और हरियाणा में हत्या, रंगदारी, लूट और आर्म्‍स एक्ट जैसे मामलों में मोस्‍ट वांटेड गैंगस्टर विनीत गहलोत उर्फ विक्की मठारू को क्राइम ब्रांच ने जीरकपुर में दबोच लिया है। इस बदमाश पर हरियाणा पुलिस ने 25 और यूपी पुलिस ने पांच हजार रुपये का इनाम घोषित कर रखा था। वहीं इस आरोपी पर चंडीगढ़ में भी हत्या व आर्म्‍स एक्ट के तहत केस दर्ज है। आरोपित की गिरफ्तारी के बाद जांच में पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध हथियार और मैगजीन भी बरामद की है। आरोपी को जिला अदालत में पेश कर पूछताछ के लिए पांच दिन के रिमांड पर लिया गया है।

इस गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए एसएसपी क्राइम ब्रांच मनोज कुमार मीणा ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा के मद्देनजर क्राइम ब्रांच इंस्पेक्टर सतविदर सिंह की टीम रात में पेट्रोलिंग कर रही थी। इसी दौरान मिली गुप्‍त सूचना के आधार पर गैंगस्टर विनित गहलोत को जीरकपुर से दबोचा गया। जांच में पता चला है कि यह यहां पर किसी गैंगेटर को हथियार सप्लाई करने आया था। आरोपी के पास से पुलिस ने .30 बोर पिस्टल और मैगजीन,  .30 बोर रिवाल्वर, .30 बोर पिस्टल और मैगजीन, 12 बोर का एक देसी कट्टा, .315 बोर के दो देसी कट्टे, एक हाफ बैरल 12 बोर गन बरामद किया है। एसएसपी ने बताया कि चंडीगढ़ में आरोपी पर हत्‍या और आर्म्‍स एक्‍ट के तहत मामला दर्ज होने के बाद से ही इसकी तलाश चल रही थी।

गैंगस्टर मंजीत माहल गिरोह का था सदस्‍य

पुलिस के अनुसार यह बदमाश दिल्‍ली एनसीआर के गैंगस्टर मंजीत माहल गिरोह से जुड़ा हुआ है। यह इस गिरोह की तरफ से अन्य अपराधियों को आर्म्‍स सप्लाई, डकैती, रंगदारी, कांट्रेक्ट किलिंग जैसे कार्य करता था। आरोपित विक्की का बड़ा भाई अशोक गहलोत भी बदमाश है। उस पर भी कई आपराधिक मामले दर्ज हैं और वह वर्तमान में मकोका के तहत मंडोली जेल में बंद है।

इन केसों में था इनाम

पुलिस के अनुसार इस बदमाश ने पंचकूला सेक्टर-20 में एक शोरुम में डकैती के दौरान दीपक नामक व्यक्ति की हत्या कर दी थी। इस मामले में पुलिस ने इस पर 25 हजार का इनाम रखा था। वहीं यूपी के बिजनौर में इसने एक पूर्व फौजी की कांट्रैक्ट कीलिंग की थी। उसे समय पुलिस ने इसे घेर लिया था, लेकिन यह चोरी की जगुआर कार और अपनी पिस्टल मौके पर छोड़ फरार हो गया था। इस मामले में इस पर पांच हजार का इनाम था। इसके अलावा भी इस आरोपी पर कई मामले दर्ज हैं।  

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर