Chandigarh Crime: अंदर से आ रही थी 8 महीने की मासूम के रोने की आवाज, पड़ोंसियों ने अंदर झांका तो रह गए हैरान

Chandigarh Crime: चंडीगढ़ के सेक्टर -29बी में एक महिला ने अपने आठ माह की रोती बच्‍ची को अकेले छोड़कर फांसी लगा ली। घटना का खुलासा बच्‍ची के रोने की आवाज से हुआ। जिसके बाद पति घर पहुंचा और पड़ोसियों ने दरवाजा तोड़कर महिला को नीचे उतारा। घटनास्‍थल से किसी तरह का सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है।

women suicide
चंडीगढ़ में विवाहिता ने फांसी पर लटकर दी जान   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • चंडीगढ़ में महिला ने अपनी आठ माह के बच्‍ची को रोता छोड़ लगाया फांसी
  • बच्‍ची के रोने की आवाज सुनकर पड़ोंसियों को हुई घटना की जानकारी
  • पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की जांच, नहीं मिला सुसाइड नोट

Chandigarh Crime News: चंडीगढ़ में एक विवाहिता ने घर में खुद को बंद कर फांसी के फंदे पर झूल गई। पड़ोसियों को इस घटना के बारे में तब पता चला जब अंदर से लगातार रोती 8 माह की बच्‍ची की अवाजें सुनी और खिड़की से घर के अंदर झांका। अंदर कमरे में मासूम रो रही थी, वहीं मां सामने फांसी के फंदे पर झूल रही थी। यह घटना सेक्टर -29बी की है। जहां एक मकान में महिला ने अपनी आठ माह की बच्ची के सामने फंदा लगाकर अपनी जीवनलीला खत्म कर ली। मृतका की पहचान 22 वर्षीय अंजनी के रूप में हुई है।

पड़ोसियों ने इसकी जानकारी महिला के पति को दी। जिसके बाद घर पहुंचकर पति ने पड़ोसियों की मदद से जब दरवाजा खोला तो कमरे के अंदर पत्नी फंदे पर लटकी हुई थी। जिसके बाद घटना की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम पर दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला को फंदे से उतारकर जीएमसीएच-32 में भर्ती कराया। जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

घटनास्‍थल से नहीं मिला कोई सुसाइट नोट

इंडस्ट्रियल एरिया थाना पुलिस के अनुसार पुलिस कंट्रोल रूम को घटना की सूचना देते हुए बताया गया कि सेक्टर-29बी स्थित मकान में एक महिला ने फंदा लगा लिया है। जिसके बाद पहुंची पुलिस ने उसे फंदे से नीचे उतारा और अस्पताल में भर्ती कराया। अब इस मामले की जांच की जा रही है। फिलहाल, घटनास्थल वाले कमरे को लॉक किया गया है। फारेंसिक टीम मामले की जांच में लगी है। हालांकि अभी तक की पुलिस जांच में घटनास्‍थल से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस आसपास के लोगों से भी पूछताछ करने के साथ महिला से मायके वालों के भी बयान दर्ज करेगी।

पुलिस ने दर्ज किए पति के बयान

इस घटना को लेकर पुलिस ने मृतक महिला अंजनी के पति हाकम सिंह के भी बयान दर्ज किए है। हाकम सिंह ने पुलिस को बताया कि वह आठ माह की बच्ची और अपनी पत्‍नी के साथ यहां रहता था। घटना के समय वह किसी काम से बाहर गया था, घर में अंजनी और बच्ची घर पर अकेली थी। जब वह पड़ोसियों की मदद से दरवाजा तोड़ कर अंदर पहुंचा तो पत्नी फंदे से लटक रही थी। अब पुलिस पूरे मामले की जांच कर महिला के मौत की असल वजह जानने में लगी हुई है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर