15 अगस्त को Chandigarh में इन रूट्स पर रहेगा डायवर्जन, जारी हुआ प्लान, देखें डिटेल

Chandigarh News: चंडीगढ़ में स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह को लेकर ट्रैफिक पुलिस द्वारा रूट डायवर्जन और पार्किंग सुविधा को लेकर एडवाइजरी जारी की गई है। जिसके अनुसार परेड ग्राउंड के बाहर वाली सड़क कार्यक्रम के दौरान जहां पूरी तरह से बंद रहेगी, वहीं कई मार्ग पर डायवर्जन किया गया है।

Chandigarh Traffic Alert
स्वतंत्रता दिवस को लेकर रूट डायवर्जन एडवाइजरी जारी   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • रूट डायवर्जन और पार्किंग सुविधा को लेकर एडवाइजरी जारी
  • परेड ग्राउंड के बाहर वाली सड़क कार्यक्रम के दौरान रहेगी बंद
  • वीआईपी व आम लोगों के लिए की गई अलग-अलग पार्किंग सुविधा

Chandigarh News: चंडीगढ़ में आयोजित होने वाले स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह को लेकर ट्रैफिक पुलिस द्वारा रूट डायवर्जन की एडवाइजरी जारी की गई है। सेक्टर-17 स्थित परेड ग्राउंड में होने वाले इस कार्यक्रम के कारण सोमवार सुबह को शहर की कई सड़कों पर डायवर्जन रहेगा। वहीं परेड ग्राउंड के बाहर वाली सड़क सुबह साढ़े छह बजे से कार्यक्रम समाप्ति तक पूरी तरह से बंद रहेगी। ट्रैफिक पुलिस के अनुसार इस दौरान यहां से गुजरने वाले वाहन चालक सेक्टर-16/17/22/23 चौक से होकर गुरदयाल सिंह पेट्रोल पंप होते हुए सेक्टर-22 में उद्योग पथ की तरफ निकल सकेंगे। वहीं, पुरानी जिला अदालत की तरफ के ट्रैफिक को सेक्टर-17 होते हुए शिवालिक होटल की तरफ डायवर्ड किया जाएगा।

ट्रैफिक पुलिस के अनुसार परेड ग्राउंड आने वाले लोग नगर निगम दफ्तर सेक्टर-17 के पास से होते हुए परेड ग्राउंड तक आ सकेंगे। वहीं बस स्टैंड की तरफ से आने वाली बसों को सेक्टर-17 की तरफ पिकाडली चौक से आईएसबीटी चौक की ओर डायवर्ट किया जाएगा। इस दौरान पिकाडली चौक पर आने वाले वाहन चालकों को हिमालय मार्ग से होते हुए छोटे चौक से होकर बस स्टैंड जाना होगा। यातायात पुलिस के अनुसार सोमवार को सुबह साढ़े 10 बजे से लेकर साढ़े 11 बजे तक बस स्टैंड की तरफ आने वाले सभी वाहनों को सेक्टर 17/18 लाइट प्वाइंट से सेक्टर-18/19/20/21 चौक व स्टेडियम चौक की तरफ डायवर्ट किया जाएगा। हालांकि इन रास्तों पर सिर्फ बसें चलेंगी, दूसरे वाहनों पर पाबंदी रहेगी।

यहां-यहां पार्क कर सकते हैं अपना वाहन

परेड ग्राउंड के समारोह में शामिल होने के लिए आने वाले दर्शकों के लिए ट्रैफिक पुलिस द्वारा पार्किंग की भी व्‍यवस्‍था की गई है। अधिकारियों के अनुसार सेक्टर-22 ए की मार्केट की पार्किंग में गाड़ियां खड़ी करने पर रोक रहेगी। आम लोगों से अपील की गई है कि वे सेक्टर-17 बस स्टैंड चौक और सेक्टर 17/18 लाइट प्वाइंट से होते हुए आएं। इनके लिए सेक्टर-22 बी, सेक्टर-17 सर्कस ग्राउंड, सेक्टर-17 स्थित नीलम सिनेमा और सेक्टर-17 डी स्थित मल्टी स्टोरी पार्किंग में वाहन खड़ा करने की व्‍यवस्‍था की गई है। वहीं कार्यक्रम में आने वाले विशेष अतिथियों के लिए सेक्टर-22 ए की मार्केट की पार्किंग एरिया में वाहन खड़ा करने की व्‍यवस्‍था है। विशेष आमंत्रित लोगों के लिए सेक्टर-22 के सामने से गेट नंबर 4, 6 और 7 से प्रवेश की सुविधा मिलेगी। वहीं, आम जनता को बस स्टैंड सेक्टर-17 की तरफ से गेट नंबर 8, 9 और 10 से प्रवेश करने की अनुमति रहेगी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर