नियमों के लिए दादागिरी भी सही? बाइक वाले ने नहीं पहना हेलमेट तो सरेराह जवान बरसाने लगा डंडे, जबरन लिखवाया- गिरने से लगी चोट

Chandigarh Police: चंडीगढ़ पुलिस के दो मुलाजिम द्वारा एक युवक के साथ मारपीट का वीडियो वायरल हो रहा है। पुलिस द्वारा युवक को सिर्फ इसलिए पीटा गया, क्‍योंकि उसने हेलमेट नहीं लगा रखा था। पिटाई के दौरान युवक गिरकर चोटिल भी हो गया। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद एक कांस्‍टेबल को सस्‍पेंड कर दिया गया है, वहीं दूसरे की भूमिका की जांच की जा रही है।

Chandigarh Traffic Challan
ट्रैफिक नियम के प्रति वाहन चालकों को जागरूक करते पुलिसकर्मी (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • हेलमेट न पहनने पर युवक के रूकते ही कांस्‍टेबल बरसाने लगा डंडा
  • पिटाई के दौरान नीचे गिरने से लगी चोट तो जबरन लिखवा लिया हादसा
  • वीडियो वायरल होने के बाद कांस्‍टेबल हुआ सस्‍पेंड, एसआई की जांच जारी

Chandigarh Police: चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस के कर्मचारी आम तौर पर सड़कों पर खड़े वाहन चालकों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक करते दिख जाएंगे। लेकिन इस विभाग के दो कर्मचारियों द्वारा की गई दादागिरी से पूरे विभाग पर ही सवाल उठ गए हैं। इन दोनों कर्मचारियों ने एक बाइक सवार युवक के साथ कुछ ऐसी हरकत की है, कि उसके बारे में अधिकारियों को भी जवाब देते नहीं बन रहा है। दरअसल, हेलमेट न पहनने पर बुलेट सवार एक युवक की चंडीगढ़ पुलिस के जवानों ने पहले तो डंडे से जमकर पिटाई की और फिर उससे जबरन लिखवा लिया गया कि हादसे में गिरने के कारण उसे चोट लगी।

इस पूरी घटना का किसी जागरूक नागरिक ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। जिसके बाद जब विभाग की किरकिरी होने लगी तो उच्‍च अधिकारी हरकत में आए और युवक पर डंडे बरसाने वाले कांस्टेबल को तत्‍काल प्रभाव से निलंबित कर पुलिस लाइन भेज दिया गया। वहीं साथ में मौके पर तैनात सब इंस्पेक्टर की भूमिका की जांच शुरू कर दी गई है। सस्‍पेंड होने वाले कांस्टेबल का नाम सतीश है वहीं सब इंस्पेक्टर महेंद्र हैं। दोनों मुलाजिम आईटी पार्क थाने में तैनात थे।

बाइक समेत गिरने के बाद भी कांस्‍टेबल बरसाता रहा डंडे

यह पूरी घटना शनिवार की है। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद कार्रवाई मंगलवार को पीड़ित युवक की शिकायत पर की गई। पीड़ित युवक बिट्टू ने बताया कि, वह शनिवार देर शाम घर से अपनी बुलेट बाइक लेकर सब्जी लाने जा रहा था। उसने उस समय हेलमेट नहीं पहना था। इसी दौरान रास्ते में ड्यूटी पर तैनात एसआई महेंद्र और कांस्टेबल सतीश ने उसे रोक लिया।

पीड़ित ने बताया कि, उसने उस समय सोचा किया ये पुलिस अधिकारी मेरा चालान काटेंगे, लेकिन रूकते ही कांस्टेबल सतीश ने गाली देते हुए डंडे बरसाने शुरू कर दिए। जिससे वह संभल नहीं पाया और बाइक समेत सड़क पर गिर गया। इसके बाद भी उक्‍त कांस्टेबल पिटाई करता रहा। इसके बाद दोनों पुलिसकर्मियों ने उसे पुलिस का डर दिखाकर जबरन लिखवाया लिया कि उसे एक हादसे में ये चोट लगी हैं। हालांकि इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो वायरल होने पर सच्‍चाई सामने आ गई और दोषियों पर कार्रवाई शुरू हुई।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर