Chandigarh News: चंडीगढ़ पुलिस का सुबह 4 बजे सर्च ऑपरेशन, 90 लोग लिए गए हिरासत में, मचा हड़कंप

Chandigarh News: अपराधियों के धर पकड़ के लिए चंडीगढ़ पुलिस ने सुबह करीब 4 बजे चलाए बड़ा सर्च अभियान चलाया। इस अभियान के दौरान पूछताछ के लिए 90 लोगों को हिरासत में लिया गया। इस अभियान में आला अधिकारियों के साथ करीब 100 जवानों ने हिस्‍सा लिया।

Chandigarh police raid
सर्च ऑपरेशन के बाद थाने में मौजूद पुलिस के जवान  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • पुलिस ने सुबह करीब 4 बजे सेक्‍टर-25 इलाके में चलाया सर्च ऑपरेशन
  • इस ऑपरेशन में आला अधिकारियों समेत 100 जवानों ने लिया हिस्‍सा
  • जांच के दौरान पूछताछ के लिए पुलिस ने 90 लोगों को लिया हिरासत में

Chandigarh News: स्‍वतंत्रता दिवस को लेकर वीरवार सुबह चंडीगढ़ पुलिस ने बड़ा अभियान चलाया। पुलिस विभाग के आला अधिकारियों की निगरानी में डाग स्क्वायड सहित क्यूआरटी और इंटेलिजेंस की टीम ने सेक्टर-25 कालोनी में अल सुबह चार बजे सर्च आपरेशन चलाया। इस अभियान में शामिल करीब 100 जवानों ने घर के बाहर मौजूद सभी लोगों से पूछताछ की। एक साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल पहुंचने पर एरिया में हड़कंप मच गया। इस जांच के दौरान पुलिस की टीम ने 90 संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया। जिन्‍हें थाने में लाकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस के इस कार्रवाई के दौरान किसी अनहोनी के डर से लोग डरे रहे।

दरअसल, 75वें स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है। जिसके तहत ही सुबह चार बजे सेक्टर-25 की कालोनी में स्पेशल सर्च आपरेशन चलाया गया। इस दौरान पुलिस ने पूछताछ के बाद बगैर किसी कारण के घर के बाहर मौजूद 90 संदिग्ध लोगों को राउंडअप किया। इन सभी को पुलिस सेक्टर-24 के थाने लेकर पहुंची। हालांकि बाद में ज्यादातर लोगों को वेरीफाई करने के बाद छोड़ दिया गया। वहीं 21 संदिग्ध लोगों को पुलिस ने थाने में सी-फार्म भरवाया और फिर हिदायत देकर छोड़ा गया। एसएसपी कुलदीप सिंह चहल के निर्देशानुसार इस तरह का अभियान लगातार जारी रहेगा।

होटलों व गेस्‍ट हाउसों की भी हुई जांच

अधिकारियों ने बताया कि इस अभियान में उच्‍च अधिकारियों के अलावा करीब 100 जवान शामिल हुए। इस सर्च अभियान का नेतृत्‍व सेक्टर-25 एरिया के एसडीपीओ सेंट्रल गुरमुख सिंह ने किया, वहीं सेक्टर-11 थाना प्रभारी जसबीर सिंह, सारंगपुर प्रभारी रोहित कुमार, सेक्टर-24 चौकी इंचार्ज एसआई रवदीप सिंह सहित क्यूआरटी टीम व क्राइम ब्रांच एवं इंटेलिजेंस की टीम भी शामिल रही। जांच के दौरान पुलिस टीम ने इस एरिया के सभी होटलों, गेस्ट हाउस की भी तलाशी ली। पुलिस अधिकारियों ने सी-फार्म के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस फार्म में अलग-अलग कालम होते हैं, जिसमें संदिग्ध व्यक्ति के नाम के साथ उसके परिवार व कार्य से जुड़े जानकारी को हासिल किया जाता है। साथ ही उसे पुलिस रिकार्ड के साथ मिलान किया जाता है। अगर उस एरिया में किसी भी तरह की संदिग्ध हरकत या घटना होती है तो पुलिस इन लोगों से पहले पूछताछ करती है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर