Chandigarh News: पुलिस का यह बर्खास्त सिपाही लिफ्ट मांगकर करता था चोरी, पुलिस ने ट्रैप लगाकर ऐसे दबोचा

Chandigarh News: चंडीगढ़ पुलिस ने एक ऐसे शातिर चोर को गिरफ्तार किया है, जो वाहन चालकों से लिफ्ट मांगकर चोरी की वारदात करता था। पकड़ा गया आरोपी पंजाब पुलिस का पूर्व जवान है। आपराधिक गतिविधियों के कारण ही पुलिस सेवा से बर्खास्त कर दिया गया था। आरोपी पर पहले से ही स्नैचिंग और चोरी के दो मामले दर्ज है।

chandigarh police
लिफ्ट मांग चोरी करने वाला पूर्व पुलिस जवान गिरफ्तार   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • अपराध के कारण पंजाब पुलिस से बर्खास्‍त किया गया था आरोपी
  • आरोपी लोगों से लिफ्ट मांग वाहन पर बैठता और फिर करता हाथ साफ
  • आरोपी पर पहले से ही चंडीगढ़ में स्नैचिंग और चोरी के दो मामले दर्ज

Chandigarh News: चंडीगढ़ पुलिस ने एक ऐसे शातिर चोर को गिरफ्तार किया है जो चंडीगढ़, पंचकूला व मोहाली में वाहन चालकों से लिफ्ट लेकर चोरी की वारदात को अंजाम देता था। यह कोई आम चोर नहीं बल्कि पंजाब पुलिस का पूर्व जवान है। आरोपी की पहचान पंजाब के गुरदासपुर जिले के रहने वाले लवप्रीत सिंह के रूप में हुई है। इस आरोपी को आपराधिक गतिविधियों के कारण ही पुलिस सेवा से बर्खास्त कर दिया गया था। चंडीगढ़ पुलिस के अनुसार इस आरोपी पर पहले से ही स्नैचिंग और चोरी के दो मामले दर्ज है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि, सेक्टर-38 वेस्ट के रहने वाले राकेश कुमार ने शिकायत दी थी कि, वह 28 अगस्त को दोपहर करीब साढ़े तीन बजे अपनी बाइक से सेक्टर-22 के रास्ते मोहाली स्थित अपने दफ्तर जा रहा था। इस दौरान सेक्टर -31/ 32 लाइट प्वाइंट के पास एक व्‍यक्ति ने उसे हाथ दिखाकर लिफ्ट मांगी। पीड़ित ने बताया कि, उसने उसे बाइक पर बैठा लिया और सेक्टर-48/49 लाइट प्वाइंट के पास छोड़ दिया। पीड़ित ने कहा कि वह जब मोहाली स्थित अपने ऑफिस पहुंचा तो देखा कि उसके बैग में रखा मोबाइल गायब है। इसके बाद राकेश ने लिफ्ट मांगने वाले व्यक्ति पर संदेह जताते हुए चोरी का मामला दर्ज कराया।

सीसीटीवी फुटेज की जांच से हुई आरोपी की पहचान

पीड़ित की शिकायत के आधार पर सेक्टर-31 थाना पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ केस दर्जकर जांच शुरू कर दी। एसएचओ सेक्टर-31 के दिशा निर्देश पर गठित जांच टीम ने सबसे पहले अलग-अलग लाइट प्वाइंट के पास लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की। जांच के दौरान आरोपी की पहचान हो गई, लेकिन छापे के दौरान आरोपी फरार मिला। इसी दौरान गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने इसे चंडीगढ़ के अंदर से ही गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी के पास से पीड़ित का चोरी किया गया मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार आरोपी ने चंडीगढ़ के अंदर कई वारदात को अंजाम देने की बात स्‍वीकार्य की है। सभी मामलों की जांच की जा रही है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर