Chandigarh Manali Highway: ब्लॉक हुआ चंडीगढ़-मनाली हाईवे, ​छुट्टियां मनाने के निकल रहे हैं तो पढ़िए ये खबर

Chandigarh Manali Highway: अगर आप मनाली या आसपास के हिल स्टेशनों की ओर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो ठहर जाइए। चंडीगढ़ से मनाली को जोड़ने वाले हाइवे पर यातायात पूरी तरह ठप हो गया है।

Chandigarh Manali highway
ब्लॉक हुआ चंडीगढ़-मनाली हाईवे  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • ब्लॉक हुआ चंडीगढ़- मनाली हाईवे
  • भारी बारिश के बाद भूस्खलन
  • काफी संख्या में यात्री जाम में फंसे

Chandigarh Manali Highway: अगर आप मनाली जाने का प्लान कर रहे हैं तो पहले ये खबर जरूर पढ़ लिजिए। क्योंकि हो सकता है, आपका अपने प्लान में थोड़ा बदलाव करना पड़ जाए। दरअसल पिछले एक दो दिनों से उत्तर भारत के कई इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है। जमीनी इलाकों में तो लोगों को गर्मी से राहत मिली है लेकिन पहाड़ी इलाकों में यही बारिश परेशानी का सबब बन गई है। इसी का नतीजा है कि हिमाचल प्रदेश में हो रही बारिश की वजह से चंडीगढ़ को मनाली से जोड़ने वाले हाईवे पर भूस्खलन के बाद भारी मात्रा में मलबा गिर गया है जिसकी वजह से सड़क का आवगमन पूरी तरह ठप हो गया है। 

गौरतलब है कि, हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के पंडोह से भूस्खलन की खबर है जिसके बाद काफी संख्या में टूरिस्टों की गाड़ियां और सामान ले जा रहे ट्रक बीच रास्ते में ही फंस गए हैं। हालांकि, पुलिस मलबा हटाने की कोशिश कर रही है लेकिन इस वजह से काफी लंबा ट्रैफिक जाम हो गया है। गाड़ियां जहां रुकी, अब वहीं के वहीं फंस चुकी हैं। भूस्खलन की वजह से मंडी और कुल्लू के बीच का यातायात भी बंद हो गया है जिससे ना सिर्फ टूरिस्ट बल्कि स्थानीय लोगों को भी परेशानी हो रही है।

मंगलवार रात तक मलबा हटाने का दावा 

पुलिस और प्रशासन की टीमें सड़क जाम करने वाले मलबे को हटाने का प्रयास कर रही हैं। इस अभियान से जुड़े लोगों का दावा है कि मंगलवार रात तक सारा मलबा हटाकर सड़क को फिर से सामान्य यातायात के लिए शुरू कर दिया जाएगा। अधिकारियों को कहना है कि सभी गाड़ियों के लिए रात तक रास्ता पूरी तरह साफ हो जाएगा। हालांकि, जाम की स्थिति है तो उसे मैनेज करने में थोड़ा और समय लग ही जाएगा। दूसरी ओर जाम में फंसे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऊपर से बारिश किसी भी समय हो रही है जिससे स्थिति और कष्टदायक हो रही है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर