चंडीगढ़ पुलिस ने किया एक और शातिर गैंग का भंडाफोड़, कर चुके सैकड़ों ठगी, दिल्‍ली से पकड़े गए 4 बदमाश

Chandigarh News: चंडीगढ़ की साइबर पुलिस ने एक ऐसे गिरोह को गिरफ्तार किया है, जो लोगों को इंश्योरेंस पॉलिसी मैच्योर होने और मुनाफे का लालच देकर ठगी करता था। यह गिरोह दिल्‍ली से ऑपरेट होता था। आरोपियों ने चंडीगढ़ के एक व्‍यक्ति से 9 लाख की ठगी की थी। गिरोह के चार सदस्‍यों को पकड़ा गया है।

Chandigarh Police case
इंश्योरेंस पॉलिसी मैच्योर के नाम पर ठगा   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • इंश्योरेंस पॉलिसी मैच्योर होने के नाम पर करते थे ठगी
  • दिल्‍ली से ऑपरेट होता था साइबर ठगी का यह पूरा गैंग
  • गिरोह के चार सदस्‍य गिरफ्तार, बाकि आरोपियों की तलाश जारी

Chandigarh News: साइबर अपराधियों को दबोचने में चंडीगढ़ पुलिस को एक सप्‍ताह के अंदर दूसरी बड़ी कामयाबी मिली है। इस बार यूटी पुलिस ने दिल्‍ली के एक गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए साइब क्रिमिनल गैंग के चार बदमाशों को दबोचा है। इन शातिरों ने चंडीगढ़ के एक व्‍यक्ति के साथ ऑनलाइन फ्रॉड कर 9 लाख रुपये ठग लिए थे। जिसके बाद इस गिरोह के पीछे लगी पुलिस जांच करते हुए इन आरोपियों तक पहुंची। पुलिस के अनुसार पकड़े गए ये आरोपी लोगों को इंश्योरेंस पॉलिसी मैच्योर होने और मुनाफे का लालच देकर ठगी करते थे।
चंडीगढ़ साइबर थाना पुलिस ने बताया कि, यह गैंग दिल्ली से ऑपरेट होती थी। पकड़े गए आरोपियों की पहचान गाजियाबाद के खन्ना नगर निवासी नोमान, लोनी निवासी नितिन, दिल्ली के नेहरू विहार निवासी आशीष और हरियाणा के मुरथल निवासी सोनू श्रीवास्तव के तौर पर हुई हैं। इन चारों आरोपितों को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया। जांच के दौरान इनके पास से वारदात में इस्तेमाल मोबाइल फोन भी बरामद किया गया है।

इंश्योरेंस पॉलिसी मैच्योर होने के नाम पर ठगा 

चंडीगढ़ साइबर पुलिस ने बताया कि, शहर के सेक्टर-19ए के रहने वाले निर्मल सिंह ने बीते 15 अगस्त को शिकायत दी थी कि उनके बैंक अकाउंट से 9 लाख 24 हजार रुपये का फ्रॉड किया गया है। शिकायतकर्ता ने बताया कि, एक व्यक्ति ने उसे बैंक कर्मी बनकर कॉल किया और कहा कि आपकी इंश्योरेंस पॉलिसी मैच्योर हो गई है। ऐसे में अब इसे बंद करवाकर पूरी राशि अकाउंट में ट्रांसफर कर लें। इसके बाद वेरिफिकेशन करने के नाम पर शातिरों ने उसकी पूरी पर्सनल व बैंक डिटेल ले ली। इसके कुछ देर बाद उनके बैंक अकाउंट से 9 लाख 24 हजार रुपये कट गए। शिकायत मिलने के बाद एसपी साइबर केतन बंसल के निर्देश पर सेक्टर-17 स्थित साइबर थाना पुलिस ने टीम गठित कर जांच शुरू की। इस टीम ने आरोपितों के बैंक खातों व मोबाइल नंबर को ट्रेस करते हुए गिरोह के सदस्यों तक पहुंची। जिसके बाद चार को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, अब तक हुई जांच में पता चला है कि, इस गिरोह ने सैकड़ों लोगों से ठगी की है। गिरोह से कुछ और आरोपी भी जुड़े हैं, जिनकी तलाश की जा रही है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर