Chandigarh Medical College: ओपीडी टाइमिंग में बड़ा बदलाव, जानें अब कब से शुरू होगा ओपीडी रजिस्ट्रेशन

Chandigarh Medical College: गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल की ओपीडी में बड़ा बदलाव किया गया है। अब मेडिकल कॉलेज में ओपीडी रजिस्ट्रेशन सुबह 7 से 10 बजे तक किया जाएगा। वहीं ओपीडी में मरीजों को देखने का समय सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक रहेगा। यह नया टाइम टेबल 16 जुलाई तक लागू रहेगा।

GMCH 32
गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल का भवन  
मुख्य बातें
  • गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल की ओपीडी समय में बदलाव
  • अब ओपीडी रजिस्ट्रेशन सुबह 7 से 10 बजे तक किया जाएगा
  • मरीजों को देखने का समय सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक रहेगा

Chandigarh Medical College: गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल की ओपीडी के समय में बड़ा बदलाव किया गया है। बढ़ती गर्मी को देखते हुआ यह बदलाव 18 मई से लागू होगा। अब मेडिकल कॉलेज में ओपीडी रजिस्ट्रेशन सुबह 7 से 10 बजे तक किया जाएगा। वहीं ओपीडी में मरीजों को देखने का समय सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक रहेगा। इसी तरह ब्लड कलेक्‍शन सेंटर के समय में भी बदलाव किया गया है। अब यहां ब्‍लड कलेक्‍शन का समय सुबह 7 से दोपहर 12 बजे तक रहेगा। ओपीडी का यह नया टाइम टेबल 16 जुलाई तक लागू रहेगा।

बता दें कि, इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है। जिस वजह से दोपहर में ओपीडी में रजिस्ट्रेशन कराने के लिए आने वाले मरीजों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता था। ऐसे में अब सुबह सात बजे से रजिस्ट्रेशन सर्विस उपलब्ध कराई गई है। इस मेडिकल कॉलेज में चंडीगढ़ ही नहीं पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश सहित अन्य राज्यों से भी सैकड़ों मरीज रोजाना पहुंचते हैं। अब ऐसे मरीजों को गर्मी व लू से राहत मिलेगी। साथ ही बाहर से आने वाले मरीज ओपीडी में दिखाकर जल्‍द घर भी लौट सकेंगे।

जीएमएसएच-16 में भी बदल चुका ओपीडी का शेड्यूल

बता दें कि, इससे पहले स्‍वास्‍थ्‍य विभाग द्वारा गवर्नमेंट मेडिकल स्पेशलिटी हॉस्पिटल सेक्टर-16 (जीएमएसएच) की ओपीडी टाइमिंग में भी बदलाव किया गया था। यहां अब ओपीडी का समय सुबह आठ से दोपहर दो बजे तक है। इसके अलावा शहर की डिस्पेंसरी की ओपीडी टाइमिंग भी यही रहेगी। चंडीगढ़ स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, यह नया टाइम टेबल जीएमएसएच-16, सिविल अस्पताल मनीमाजरा, आयुष डिस्पेंसरी, सिविल अस्पताल सेक्टर-22 और सिविल अस्पताल सेक्टर-45 में भी लागू रहेगी। हालांकि यह बदलाव ईएसआई सेक्टर-23, ईएसआई सेक्टर-29, पंजाब और हरियाणा सचिवालय और पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट की डिस्पेंसरी में लागू नहीं होगा। इन तीनों डिस्पेंसरी में पुराना शेड्यूल से ही ओपीडी चलेगी। यहां ओपीडी टाइमिंग सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक रहेगी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर