Chandigarh Bank Strike: चंडीगढ़ में 27 को बंद रहेंगे सभी बैंक, कर्मचारियों ने प्रदर्शन कर किया हड़ताल का ऐलान

Chandigarh Bank Strike: पब्लिक सेक्‍टर के बैंक कर्मचारियों ने बुधवार को यूएफबीयू के बैनर तले विभिन्‍न मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। इस दौरान कर्मचारियों ने आगामी 27 जून को एक दिवसीय बैंक हड़ताल की घोषणा भी की। हालांकि वीरवार को इस मुद्दे पर एक बैठक होने वाली है। जिसमें अगर मांगे पूरी नहीं हुई तो 27 जून को हड़ताल रहेगी।

Chandigarh Bank Strike
चंडीगढ़ में 27 जून को बंद रहेंगे सभी बैंक  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • विभिन्‍न मांगों को लेकर बैंक कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन
  • सेक्‍टर 17 से शुरू होकर स्‍टेट बैंक मुख्‍य शाखा पर हुआ खत्‍म
  • यूएफबीयू के बैनर तले सभी बैंक यूनियन प्रदर्शन में हुए शामिल

Chandigarh Bank Strike: यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) की तरफ से विभिन्‍न मांगों को लेकर बुधवार को सेक्टर 17 में जोरदार प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन के साथ यूनियन की तरफ से घोषणा की गई कि 27 जून को सभी कर्मचारी इन्‍हीं मांगों को लेकर हड़ताल पर रहेंगे। अगर यह हड़ताल होती है तो शहरवासियों को बैंक से जुड़े कामों में दिक्कत आ सकती है। प्रदर्शन के दौरान बैंक कर्मियों द्वारा कहा गया कि उनकी लंबित मांगों को पूरा किया जाना चाहिए। एनपीएस को हटाना उनकी प्रमुख मांग है।

प्रर्दशन के दौरान संगठन की तरफ से सप्ताह में पांच दिन वर्किंग की भी मांग की गई। यूनियन ने कहा कि सरकार के समक्ष यह मांगें रखी गई थी मगर अभी तक कोई हल नहीं निकला है। इन मांगों को लेकर कल यानी 23 जून को संबंधित अथॉरिटी के साथ एक मीटिंग रखी गई है। यदि इस बैठक में इन मांगों को लेकर कोई हल नहीं निकलता तो सभी कर्मचारी 27 जून को एक दिन की हड़ताल पर चले जाएंगे। यदि उसके बाद भी मांगे नहीं मानी जाती तो अगली रणनीति तैयार की जाएगी।

सभी बैंक यूनियन हुई प्रदर्शन में शामिल  

इस प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे यूएफबीयू के ट्राईसिटी संयोजक बैंक कर्मी संजय शर्मा ने कहा कि हमारी मांगों को सरकार लगातार नजरअंदाज करती आ रही है। ऐसे में उनके पास प्रदर्शन के अलावा कोई चारा नहीं रह गया है। उन्‍होंने कहा कि सरकार को न्यू पैंशन स्कीम को हटा कर पुरानी पेंशन पॉलिसी को लागू करना चाहिए। जिसमें डीए आदि की सुविधाएं भी शामिल हैं। यूएफबीयू के संरक्षण में बैंक कर्मचारियों का प्रदर्शन आज सुबह 10.30 बजे सेक्टर 17 बैंक स्क्वायर में शुरु हुआ है। जिसके बाद कर्मचारी अपनी मांगों की को लेकर नारेबाजी करते हुए एसबीआई बैंक के मुख्‍य शाखा तक गए। इस प्रदर्शन में पब्लिक सेक्टर के लगभग सभी बैंकों के कर्मी शामिल हैं। बैंकों की कुल 9 एसोसिएशन और यूनियंस यूएफबीयू के बैनर तले इस प्रदर्शन में शामिल हुई।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर