[VIDEO] अंबानी और बिल गेट्स जैसे अरबपतियों को कोरोना वायरस से कितना नुकसान? घट रही संपत्ति

Corona virus effect on Billionaires: कोरोना वायरस ने हर किसी को बेहाल कर रखा है। लोग डर के साए में तो जी ही रहे हैं, साथ ही कारोबार जगत को भी भारी नुकसान हो रहा है।

Corona reduced wealth of millionaires
कोरोना की वजह से कम हुई करोड़पतियों की संपत्ति 

मुख्य बातें

  • कोरोना वायरस ने व्यापार पर डाला बेहद बुरा असर, उद्योगपतियों को हुआ मोटा नुकसान
  • बंद होते दफ्तरों ने ठप किया काम, आवाजाही और आयात निर्यात हुआ प्रभावित
  • मुकेश अंबानी से लेकर बिल गेट्स तक, कम हुई दुनिया के सबसे अमीर लोगों की संपत्ति

नई दिल्ली: जैसा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में कहा- कोरोना जैसे संकट को दुनिया ने अब से पहले कभी नहीं देखा है। यह घातक बीमारी तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रही है। आम हों या खास, कोई साधारण नागरिक हो या फिर मंत्री, अधिकारी या फिर अरबपति कारोबारी कोई भी इसके असर से अछूता नहीं है।

लोग दुनिया भर में कोरोना की वजह से जान तो गंवा ही रहे हैं लेकिन साथ ही व्यापार का बड़ा नुकसान हो रहा है। भारत और एशिया के सबसे अमीर लोगों में से एक मुकेश अंबानी से लेकर दुनिया में सबसे ज्यादा अमीर बिल गेट्स, जेफ बेजोस और एलन मस्क तक हर किसी की संपत्ति पर इससे प्रभाव पड़ा है।

वीडियो में देखिए और यहा पढ़िए उन कुछ दुनिया के सबसे अमीर लोगों के बारे में जिनका कोरोना की वजह से अर्थव्यवस्था पड़े असर के चलते करोड़ों का नुकसान हो गया। रिपोर्ट्स की मानें तो एमजॉन व 9 लाख करोड़ की संपत्ति के मालिक और दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति जेफ बेजोस को 35 हजार करोड़ रुपए, 8 लाख करोड़ रुपए संपत्ति वाले बिल गेट्स को 14 हजार करोड़ रुपए, फेसबुक के मालिक मार्क जुकरबर्ग को 21 हजार करोड़ रुपए और भारत के सबसे अमीर व्यक्ति, रिलायंस व 4 लाख करोड़ की संपत्ति के मालिक मुकेश अंबानी को 6300 करोड़ रुपए का नुकसान हो चुका है।

अगली खबर