विराट कोहली ने एक और स्टार्टअप में किया निवेश, इस बार कॉफी बिजनेस में लगाया पैसा

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated Mar 24, 2022 | 14:00 IST

Virat Kohli Investment: बिजनेस में निवेश करने वाले क्रिकेटर्स की लिस्ट में विराट कोहली से लेकर महेंद्र सिंह धोनी तक शामिल हैं।

Virat Kohli Investment in startup Rage Coffee
विराट कोहली ने एक और स्टारटअप में किया निवेश, इस बार कॉफी बिजनेस में लगाया पैसा 
मुख्य बातें
  • इंडियन क्रिकेटर्स ने पैसे कमाने के लिए बिजनेस में भी हाथ आजमाया है।
  • विराट कोहली हेल्थी लाइफस्टाइल को बढ़ावा देते हैं।
  • कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने कई कंपनियों में निवेश किया है।

Virat Kohli Investment: बॉलीवुड सिलेब्स ने कई बिजनेस में पैसे लगा रखे हैं। इस मामले में क्रिकेटर्स भी कुछ पीछे नहीं हैं। इंडियन क्रिकेटर्स ने बिजनेस में मोटी रकम निवेश की है। भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अब एक एक स्टार्टअप में निवेश किया है।

इस कंपनी में किया निवेश
विराट कोहली ने कॉफी के बिजनेस में कदम रखा है। कोहली ने कॉफी प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी रेज कॉफी (Rage Coffee) में पैसे लगाए। इतना ही नहीं, रेज कॉफी ने विराट कोहली को अपना 'ब्रांड एम्बैसेडर' भी बना लिया है।

निवेश की गई राशि का नहीं हुआ खुलासा 
हालांकि, रेज कॉफी ने कोहली द्वारा किए गए निवेश की राशि का खुलासा नहीं किया है। कंपनी ने कहा है कि वह देश भर में अपनी ऑनलाइन उपस्थिति और ऑफलाइन फुटप्रिंट को और मजबूत करने की योजना बना रही है। कंपनी इस ताजा पूंजी का इस्तेमाल डिस्ट्रिब्यूशन और मार्केटिंग के लिए करेगी।

पहले रेज कॉफी ने जुटाए थे 5 मिलियन डॉलर 
कंपनी ने एक बयान में कहा कि, 'रेज कॉफी इस फंड का इस्तेमाल उत्पादन बढ़ाने, नए-नए प्रोडक्ट्स को लॉन्च करने और सीनियर मैनेजमेंट टैलेंट को जोड़ने के लिए भी करेगी।' मालूम हो कि इससे पहले अगस्त 2021 में रेज कॉफी ने सिक्स्थ सेंस वेंचर्स (Sixth Sense Ventures) के नेतृत्व में अपनी सीरीज ए फंडिंग राउंड के हिस्से के रूप में 5 मिलियन डॉलर की पूंजी जुटाई थी।

कोहली ने इन स्टार्टअप्स में भी किया है निवेश
विराट कोहली ने इससे पहले भी कई स्टार्टअप्स में  निवेश किया है। उन्होंने स्वास्थ्य, बीमा और टूर एंड ट्रैवल जैसे कई सेक्टर्स से जुड़े स्टार्टअप में पैसे लगाए है। 8 फरवरी 2021 को विराट कोहली ने प्लांट-बेस्ड मीट स्टार्टअप ब्लू ट्राइब (Blue Tribe) में निवेश किया था। 18 सितंबर 2021 को विराट कोहली ने वेलनेस स्टार्टअप हाइपरिस (Hyperice) में निवेश किया था। रिपोर्ट्स के अनुसार, कोहली ने भारतीय फिनटेक स्टार्टअप डिजिट (Digit) के नए फंडिंग राउंड में भी योगदान दिया है।

विराट कोहली ने स्पोर्ट कॉन्वो (Sport Convo), यूनिवर्सल स्पोर्ट्सबिज (Universal Sportsbiz), गैलेक्टस फनवेयर टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड (Galactus Funware Technology Pvt Ltd) और चिसेल फिटनेस (Chisel Fitness) में भी निवेश किया है।

स्पोर्ट कॉनवो लंदन स्थित एक सोशल मीडिया स्टार्टअप है, जिसे खिलाड़ियों और उनके फैन्स के बीच अंतर को कम करने के लिए विकसित किया गया है। डिजिट पुणे स्थित बीमा स्टार्टअप है, जिसकी स्थापना कमलेश गोयल ने की थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर