अब झारखंड में भी घर बैठे मिलेगी शराब, Swiggy ने ऑनलाइन ऑर्डर पर शुरू की होम डिलीवरी

Alcohol Home Delivery: झारखंउ में अब ऑनलाइन ऑर्डर पर भी शराब की बोतलें उपलब्‍ध होंगी। फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी ने इसके लिए होम डिलीवरी शुरू की है।

अब झारखंड में भी घर बैठे मिलेगी शराब, Swiggy ने ऑनलाइन ऑर्डर  पर शुरू की होम डिलीवरी
अब झारखंड में भी घर बैठे मिलेगी शराब, Swiggy ने ऑनलाइन ऑर्डर पर शुरू की होम डिलीवरी  |  तस्वीर साभार: BCCL

रांची : देशभर में कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच अब झारखंड में भी शराब की ऑनलाइन बिक्री शुरू हो गई है। फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी ने यहां ऑनलाइन बुकिंग पर शराब की होम डिलीवरी शुरू की है। फिलहाल यह सेवा रांची में शुरू की गई है और स्विगी की योजना एक सप्‍ताह के भीतर इसे अन्‍य शहरों में भी शुरू किए जाने की है।

झारखंड में शराब की होम डिलीवरी

स्विगी ने अपने एप के 'वाइन शॉप्‍स' कैटेगरी के तहत झारखंड में शराब की होम डिलीवरी शुरू की है। इस बीच जोमैटो ने कहा कि वह भी रांची और झारखंड के अन्‍य शहरों में अगले कुछ दिनों में अपनी सेवा शुरू करने जा रहा है। शराब की होम डिलीवरी के दौरान सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन किया जाएगा और अन्‍य जरूरी एहतियात भी बरते जाएंगे।

शराब की दुकानों पर बढ़ी भीड़

झारखंड में शराब की होम डिलीवरी को लेकर यह पहल ऐसे समय में शुरू की गई है, जबकि सरकार ने 4 मई से शुरू हुए लॉकडाउन 3.0  के दौरान शराब की दुकानें खोलने की अनुमति दी थी। शराब की दुकानों पर कई लोगों की भीड़ को देखते हुए कई राज्‍यों में इसकी ऑनलाइन बिक्री व होम डिलीवरी सर्विस शुरू की गई। 

शराब पर अतिरिक्‍त टैक्‍स की घोषणा

झारखंड में हालांकि शराब की दुकानें पहली बार बुधवार को खुलीं। राज्य सरकार ने शराब पर 25 फीसदी अतिरिक्त टैक्स लगाने की घोषणा की है, इसके बावजूद दुकानों के बाहर लंबी कतारें देखी गई हैं। कई जगह लोग सोशल डिस्‍टेंसिंग के नियमों का पालन करते नहीं दिखे।

ऐसे दे सकेंगे ऑर्डर

राजधानी रांची में ऑनलाइन शराब का ऑर्डर देने के लिए लोगों को स्विगी एप इंस्‍टॉल करना होगा और जिनके पास यह एप पहले से है, उन्‍हें इसे अपडेट करना होगा। इसके बाद 'वाइन शॉप्स' कैटेगरी में जाकर वे अपना ऑर्डर दे सकेंगे और फिर उन्‍हें घर बैठे ही शराब मिल जाएगी।

अगली खबर