Shares Listing: आज 3 कंपनियों की हुई शेयर बाजार में एंट्री, इस सप्ताह आ रहे हैं 2 IPO

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated Nov 15, 2021 | 12:09 IST

Shares Listing: आज सिगाची इंडस्ट्रीज, पॉलिसीबाजार और एसजेएस एंटरप्राइजेज के शेयर स्टॉक मार्केट में सूचीबद्ध हो गए। इस सप्ताह गो फैशन (इंडिया) लिमिटेड और टारसंस प्रोडक्ट्स के IPO आएंगे।

Shares Listing
Shares Listing: 3 कंपनियों की शेयर बाजार में हुई एंट्री, अब आ रहे हैं 2 और IPO (iStock) 
मुख्य बातें
  • सिगाची इंडस्ट्रीज के शेयर इश्यू प्राइस से 250 फीसदी ऊपर लिस्ट हुए।
  • पीबी फिनटेक के शेयर बाजार में 17.35 फीसदी प्रीमियम के साथ सूचीबद्ध हुए।
  • एसजेएस इंटरप्राइजेज की बाजार में कमजोर शुरुआत हुई।

Shares Listing: आज सिगाची इंडस्ट्रीज (Sigachi Industries), पॉलिसीबाजार (PolicyBazaar) और एसजेएस एंटरप्राइजेज (SJS Enterprises) के शेयर स्टॉक मार्केट (Stock Market) में सूचीबद्ध हो गए हैं। सिगाची इंडस्ट्रीज के शेयर की बाजार में धमाकेदार एंट्री हुई। यह बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में अपने आईपीओ इश्यू प्राइस 163 रुपये से 250 फीसदी ऊपर 603 रुपये पर सूचीबद्ध हुए।

17.35 फीसदी प्रीमियम के साथ लिस्ट हुए पीबी फिनटेक के शेयर
ऑनलाइन बीमा प्लेटफॉर्म पॉलिसीबाजार और क्रेडिट तुलना पोर्टल पैसाबाजार को संचालित करने वाली पीबी फिनटेक (PB Fintech) के शेयर भी बाजार में प्रीमियम के साथ लिस्ट हुए। ये 980 रुपये के निर्गम मूल्य से 17.35 फीसदी प्रीमियम के साथ 1,163 रुपये पर सूचीबद्ध हुए। पीबी फिनटेक लिमिटेड को 16.59 गुना सब्सक्राइब किया गया था। पीबी फिनटेक बीमा और उधार उत्पादों के लिए भारत का अग्रणी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है। कंपनी बीमा, क्रेडिट और अन्य वित्तीय उत्पादों तक सुविधाजनक पहुंच प्रदान करती है।

एसजेएस इंटरप्राइजेज की कमजोर शुरुआत
एसजेएस इंटरप्राइजेज की भी आज शेयर बाजार (Share Market) में एंट्री हुई। 531-542 रुपये प्रति शेयर के प्राइस बैंड के साथ इश्यू 1 नवंबर को खुला और 3 नवंबर को खत्म हुआ था। कंपनी के शेयर की 0.37 फीसदी डिस्काउंट के साथ कमजोर शुरुआत हुई। बीएसई पर स्टॉक 540 पर सूचीबद्ध हुआ। एनएसई पर यह 542 रुपये पर सूचीबद्ध है। इश्यू को 1.59 गुना सब्सक्राइब किया गया था।

इस सप्ताह आ रहे इन दो कंपनियों के आईपीओ (Investment Option)
मालूम हो कि इस सप्ताह दो कंपनियों- गो फैशन (इंडिया) लिमिटेड और टारसंस प्रोडक्ट्स के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) आएंगे। ये कंपनियां कुल 2,038 करोड़ रुपये की राशि जुटाएंगी। टारसंस प्रोडक्ट्स का आईपीओ 15 नवंबर को खुलेगा और 17 नवंबर को बंद होगा। वहीं गो फैशन का आईपीओ 17 नवंबर से 22 नवंबर तक खुलेगा।

इस साल अब तक कंपनियों ने जुटाए 1.01 लाख करोड़ रुपये
इससे पहले नवंबर में अब तक आठ कंपनियों ने अपना आईपीओ पेश किया। एक्सचेंजों के आंकड़ों के अनुसार, 2021 में अब तक 49 कंपनियों ने 1.01 लाख करोड़ रुपये जुटाने के लिए अपने आईपीओ जारी किए हैं। साल 2020 में 15 कंपनियों ने 26,611 करोड़ रुपये जुटाए थे। टार्सन प्रोडक्ट्स और गो फैशन की आईपीओ के जरिए क्रमश: 1,024 करोड़ रुपये और 1,014 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर