Share Market Today, 26 Aug 2022: ग्लोबल मार्केट से अच्छे संकेतों से उछला बाजार, निफ्टी 17,650 के ऊपर

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated Aug 26, 2022 | 11:11 IST

Share Market News Today (आज का शेयर बाजार), 26 August 2022: आज डोमेस्टिक मार्केट बढ़त पर कारोबार कर रही है। यूरोपीय बाजारों में मिला- जुला एक्शन रहा।

Share Market Today: Share Market Today News, Sensex, Nifty, BSE, NSE
Share Market Today: 500 अंक उछला सेंसेक्स, निफ्टी 17,650 के ऊपर  |  तस्वीर साभार: BCCL

Share Market News Today, 26 Aug 2022: शुक्रवार को घरेलू बेंचमार्क सूचकांक सकारात्मक रूप से खुले। हफ्ते के आखिरी तारोबारी दिन एशियाई शेयरों में तेजी आई, जबकि व्यापारियों ने फेडरल रिजर्व के अध्यक्ष जेरोम पॉवेल के भाषण का बेसब्री से इंतजार किया। शुरुआती कारोबार में बीएसई सेंसेक्स (BSE Sensex) 521 अंक चढ़कर 59,296 पर कारोबार कर रहा था, जबकि एनएसई निफ्टी (NSE Nifty) 163 अंक उछलकर 17,17,686 के स्तर पर पहुंच गया। बेंचमार्क इंडेक्स में प्रमुख योगदानकर्ता एम एंड एम, टाटा स्टील, टाइटन और इंफोसिस थे, जबकि भारती एयरटेल, डॉ रेड्डीज, एशियन पेंट्स लाल निशान पर थे।

एक्सपर्ट्स के साथ बनाएं शेयर मार्केट की पक्की रणनीति, देखिए शेयर बाजार की हर बड़ी खबर -


हरे निशान पर सभी सेक्टर्स
स्टॉक के मोर्चे पर, टाइटन की की विदेशों में विस्तार योजनाओं के चलते कंपनी के शेयरों (Titan Share Price) में 2 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई। खबरों के अनुसार, आईडीबीआई बैंक (IDBI Bank) में सरकार और देश की सबसे बड़ी इंश्योरेंस कंपनी LIC कुल 51 फीसदी हिस्सेदारी बेचने पर विचार कर रही है, जिसके बाद आईडीबीआई बैंक के शेयरों में लगभग 4 फीसदी की वृद्धि हुई। आज सभी सेक्टर इंडेक्स ग्रीन जोन में खुले। निफ्टी मिडकैप 100 और निफ्टी स्मॉलकैप 100 में 1 फीसदी तक की तेजी आई।

गुरुवार को अमेरिकी बाजार मजबूती के साथ बंद हुए। नैस्डैक और S & P एक फीसदी से ज्यादा उछले। डाउ जोंस, FTSE 100 और DAX भी हरे निशान पर रहे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर