डिजिटल बैंकिंग को बढ़ावा देने के लिए SBI ने 3 शहरों में खोली YONO ब्रांच

बिजनेस
भाषा
Updated Jun 30, 2020 | 18:04 IST

SBI YONO branch : देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने डिजिटल बैंकिंग को बढ़ावा देने के लिए तीन शहरों में योनो ब्रांच की शुरुआत की।

SBI opens YONO branches in 3 cities to promote digital banking
SBI ने 3 शहरों में खोली YONO ब्रांच 

मुख्य बातें

  • एसबीआई ने चुनिंदा शहरों में योनो शाखाएं खोली हैं
  • पायलट परियोजना के तहत को खोली गई शाखाएं
  • डिजिटल बैंकिंग बढ़ावा देने के लिए योनो ब्रांच शुरू की गईं

मुंबई : भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने चुनिंदा शहरों में ‘योनो शाखाएं’ खोली हैं। इसका मकदस बैंक के ग्राहकों के बीच डिजिटल बैंकिंग अपनाने को बढ़ावा देना है। योनो (यू ओनली नीड वन) एसबीआई की डिजिटल बैंकिंग एप है। बैंक ने एक रिलीज ने कहा कि उसने पायलट परियोजना के तहत नवी मुंबई, इंदौर और गुरुग्राम में एक-एक योनो (YONO) शाखा खोली है।

एसबीआई (SBI) के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा कि हमें भरोसा है कि योनो शाखा ग्राहकों को डिजिटल बैंकिंग अपनाने में सशक्त बनाएगी और इसकी मदद से वह आसानी से सभी बैंकिंग सेवाओं का लाभ उठा पाएंगे।

बैंक के स्व-सेवा केंद्रों पर ग्राहक चौबीसों घंटे स्मार्ट मशीनों से चेक जमा करने, पैसा निकालने, पैसा जमा करने और पासबुक प्रिंट करने का काम कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें बैंक के कर्मचारियों पर निर्भर रहने की जरूरत नहीं होती।

बैंक ने अपनी स्थापना की 65वीं वर्षगांठ पर इन शाखाओं को पेश किया। बैंक की योजना अगले पांच साल में देशभर में ऐसी शाखाएं खोलने की है।


 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर