SBI Home Loans : होम लोन पर SBI दे रहा है भारी छूट, महिलाओं को एक्स्ट्रा रियायत

SBI home loan festive offers: भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने इस त्योहारी सीजन में होम लोन पर ब्याज में छूट देने का ऐलान किया है। 

SBI is giving huge discounts on home loans, extra concession for women
भारतीय स्टेट बैंक  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • एसबीआई ने त्योहारी सीजन ऑफर का ऐलान किया
  • सेलेक्टेड होम लोन पर 25 बेसिस प्वाइंट रियायत देने की घोषणा की
  • आठ मेट्रो शहरों में 3 करोड़ रुपए तक के होम लोन पर छूट लागू होगी

नई दिल्ली: देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने आज (21 अक्टूबर, 2020) त्योहारी सीजन में सेलेक्टेड होम लोन पर 25 बेसिस प्वाइंट या 0.25% रियायत देने की घोषणा की। एसबीआई ने एक प्रेस रिलीज में कहा कि बैंक लोन लेने वालों को CIBIL स्कोर के आधार पर 75 लाख से ऊपर के लोन के लिए 20 बेसिस प्वाइंट ब्याज रियायत देगा और YONO मोबाइल ऐप के जरिए सभी होम लोन अप्लाई करने वालों को एक्स्ट्रा 5 बीपीएस की छूट देगा।

आठ मेट्रो शहरों में 3 करोड़ रुपए तक की लोन राशि के लिए होम लोन ग्राहकों के लिए भी यही छूट लागू होगी। एसबीआई ने 30 लाख रुपए से अधिक के होम लोन और 75 लाख रुपए से कम के लिए कहा कु ग्राहक ब्याज दर पर 10 बीपीएस छूट प्राप्त कर सकते हैं। महिलाओं को उपरोक्त रियायत पर एक्स्ट्रा 5 बीपीएस ब्याज छूट मिलेगी। यहां ध्यान देने योग्य बात यह है कि वर्तमान में एसबीआई 30 लाख रुपए तक के होम लोन के लिए सबसे कम दर 6.90% की ब्याज दरें ऑफर करता है।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एमडी (रिटेल और डिजिटल बैंकिंग) सीएस सेट्टी ने कहा कि हम इस त्योहारों के मौसम में अपने संभावित होम लोन ग्राहकों के लिए अतिरिक्त रियायतों की घोषणा करते हुए प्रसन्न हैं। होम लोन पर एसबीआई के सबसे कम ब्याज के साथ हमारा मानना है कि इस कदम से घर खरीदारों को अपने सपनों के घर की योजना बनाने में मदद मिलेगी। कोविड युग के बाद के लिए देश तैयार हैं, हम ग्राहकों की डिमांड में वृद्धि कर रहे हैं और हम एसबीआई में ग्राहकों की जरूरतों के लिए आकर्षक बेनिफिट्स ऑफर करते रहेंगे।

यह ध्यान दिया जा सकता है कि एसबीआई ने कार, गोल्ड, पर्सनल लोन पर 100% प्रोसेसिंग शुल्क माफी के साथ अपने खुदरा ग्राहकों के लिए पहले से ही स्पेशल ऑफर्स की घोषणा की है। खुदरा ग्राहक कार लोन पर न्यूनतम ब्याज दर 7.5% का लाभ उठा रहे हैं। इस त्योहारी सीजन में गोल्ड लोन और पर्सनल लोन ग्राहकों को क्रमशः 7.5% और 9.6% की सबसे कम ब्याज दरों का लाभ मिल रहा है। ग्राहक YONO के माध्यम से पेपरलेस प्री अप्रूव्ड पर्सनल लोन और इंस्टा होम टॉप-अप लोन का भी लाभ उठा सकते हैं।


 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर