SBI ने नौकरी चाहने वालों को किया सावधान, जारी किए जा रहे हैं फर्जी नियुक्ति पत्र, धोखेबाजों से बचें

भारत के सबसे बड़े बैंक SBI ने कहा कि हमें नौकरी चाहने वालों को फर्जी नियुक्ति पत्र जारी करने की सूचना मिली है। इसलिए सावधान रहें। एसबीआई की इन वेबसाइट पर ही भरोसा करें।

SBI alert for job seekers, fake appointment letters are being issued, save from fraudsters
एसबीआई ने किया सावधान  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी हो रही है।
  • SBI) ने कहा है कि एसबीआई के नाम पर फर्जी वेबसाइट चलाने की खबरें मिली हैं।
  • एसबीआई के नाम से फर्जी नियुक्ति पत्र भी जारी किए जा रहे हैं।

नई दिल्ली: धीरे-धीरे घटती सरकारी नौकरियों के बीच लोग अपनी लाइफ सुरक्षित करने के लिए किसी तरह जॉब प्राप्त करना चाहते हैं। ऐसे में जब कंपनियां और संस्थान नए पदों पर भर्तियां निकालते हैं तो लोग जॉब प्राप्त करने के लिए जी जान लगा देते हैं। हर हथकंडे अपनाने की कोशिश करते हैं। भोले-भाले लोग नौकरी दिलाने वाले धोखेबाजों के चक्कर में पड़ जाते हैं।

ऐसे धोखेबाजों से सावधान रहने की जरुरत पर प्रकाश डालते हुए, भारत के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने कहा है कि हमें नौकरी चाहने वालों को फर्जी नियुक्ति पत्र जारी करने, बैंक के नाम पर फर्जी वेबसाइट चलाने की खबरें मिली हैं। हमें यह बताया गया है कि कुछ धोखेबाजों ने वेब साइट बनाया है जो भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के रूप में दिखाई दे रहे हैं। इन वेबसाइटों पर एसबीआई में पदों के लिए चयन की फर्जी लिस्ट प्रकाशित की गई हैं और कथित तौर पर एसबीआई के नाम से फर्जी नियुक्ति पत्र भी जारी किए जा रहे हैं।

एसबीआई ने आगे स्पष्ट किया है कि बैंक कभी भी शॉर्टलिस्ट किए गए/चयनित उम्मीदवारों के नाम वेबसाइट पर प्रकाशित नहीं करता है।

एसबीआई ने कहा कि केवल रोल नंबर/रजिस्ट्रेशन संख्या प्रकाशित की जाती है और शॉर्टलिस्ट/चयनित उम्मीदवारों को व्यक्तिगत रूप से एसएमएस/ ईमेल/पोस्ट के माध्यम से सूचित किया जाता है। भर्ती के संबंध में सभी डिटेल नोटिस, साक्षात्कार कार्यक्रम, अंतिम परिणाम आदि केवल https://www.sbi.co.in/careers और https://bank.sbi/careers पर प्रकाशित किए जाते हैं।

बैंक ने आगे कहा कि अगर ऐसा कोई कम्युनिकेशन प्राप्त होता है, तो इसे ऊपर उल्लिखित वेबसाइटों से प्रामाणिकता के लिए क्रॉस सत्यापित किया जाना चाहिए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर