सैलानियों के लिए गुड न्यूज, श्रीनगर की डल झील में हाउसबोट पर खुला SBI का ATM

कोरोना वायरस का प्रभाव कम होता जा रहा है। लोग घरों से निकल कर धूमने की प्लानिंग कर रहे हैं। कश्मीर घूमने जाने वालों के लिए अच्छी खबर  है। एसबीआई ने  हाउसबोट पर एटीएम लगा दिया है।

Good news for tourists, SBI ATM opened on houseboat in Dal Lake, Srinagar
डल झील में हाउसबोट पर खुला एसबीआई एटीएम  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • हाउसबोट पर फ्लोटिंग एटीएम खोला गया।
  • डल झील लोकप्रिय पर्यटन स्थल है।
  • पर्यटकों और स्थानीय लोगों को कैश की समस्या से सामना नहीं करना पड़ेगा।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर घूमने-फिरने जाने वालों के लिए अच्छी खबर है क्योंकि उन्हें अब श्रीनगर की डल झील में पैसों की दिक्कत नहीं होगी। देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने डल झील में एटीएम लगाया है। यह स्थानीय लोगों और सैलानियों के लिए सुविधाजनक साबित होगा।

भारतीय स्टेट बैंक ने पर्यटकों और स्थानीय लोगों की सुविधा के लिए लोकप्रिय पर्यटन स्थल पर हाउसबोट पर फ्लोटिंग एटीएम खोला है। यह एटीएम, इस इलाके में लंबे समय से चली आ रही नकदी की जरुरतों को पूरा करेगा। इसका उद्घाटन एसबीआई के अध्यक्ष दिनेश कुमार खारा ने 16 अगस्त को किया था।

श्रीनगर में लेटेस्ट इंस्टॉलेशन को ट्विटर पर लोगों ने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है। हालांकि, कई लोगों ने शिकायत की कि दूरदराज और दुर्गम क्षेत्रों में एसबीआई के एटीएम ज्यादातर समय सेवा से बाहर रहते हैं। एक यूजर ने लिखा कि "नए एटीएम लगाना अच्छी बात है, लेकिन एटीएम सेवा से बाहर हैं, इस समय नकदी नहीं दे पा रहे हैं, अस्थायी रूप से अनुपलब्ध या निलंबित हैं। ये मैसेज घृणित हैं। क्या @TheOfficialSBI एक दिन के लिए सभी SBI एटीएम आउटलेट में कैश भर सकता है? क्या आप कर सकतें?" दूसरे ने लिखा कि बहुत अच्छा। यह कश्मीर आने वाले यात्रियों को आकर्षित करेगा और उनकी नकदी की मांग को पूरा करेगा। 

बैंक की वेबसाइट के अनुसार, भारत में 60,000 से अधिक एसबीआई एटीएम हैं, जो देश का सबसे बड़ा नेटवर्क है। रिपोर के अनुसार, SBI की वर्तमान में देश में 22,224 शाखाएं हैं और 71,705 BC आउटलेट्स के साथ कुल 63,906 ATM/CDM हैं।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर