ब्यूटी प्लेटफॉर्म की तैयारी में जुटी रिलायंस, नायका-मिंत्रा को मिलेगी टक्कर

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि रिलायंस रिटेल ने करीब आधा दर्जन प्रमुख ब्यूटी ब्रांड्स के साथ करार किया है। आंतरिक रूप से इसे 'प्रोजेक्ट एडोर' कहा जा रहा है।

Reliance Industries: RIL set to launch omnichannel beauty platform to take on Nykaa, Myntra
ब्यूटी प्लेटफॉर्म की तैयारी में जुटी रिलायंस, नायका-मिंत्रा को मिलेगी टक्कर  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • रिलायंस ओमनीचैनल ब्यूटी प्लेटफॉर्म की तैयारी कर रहा है।
  • एक कार्यकारी ने कहा कि टाटा समूह भी सौंदर्य व्यवसाय में प्रवेश करने के लिए काम कर रहा है।
  • टाटा ने पर्सनल केयर ब्रांड्स से संपर्क करना शुरू कर दिया है।

नई दिल्ली। अरबपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के नेतृत्व वाली भारत की सबसे मूल्यवान कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries, RIL) कॉस्मेटिक्स-टू-फैशन प्लेटफॉर्म नायका (Nykaa), वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली मिंत्रा (Myntra) सहित अन्य को टक्कर देने के लिए अपने ओमनीचैनल ब्यूटी प्लेटफॉर्म की तैयारी कर रहा है। रिटेल टेक स्टार्टअप Fynd और ई-फार्मेसी मार्केटप्लेस नेटमेड्स (Netmeds) ब्यूटी प्लेटफॉर्म को लॉन्च करने में कंपनी की मदद करेंगे।

इस मामले की जानकारी रखने वाले लोगों ने ईटी को बताया कि इस ब्यूटी प्लेटफॉर्म को Fynd और नेटमेड्स संयुक्त रूप से विकसित कर रहे हैं। नेटमेड्स चेन्नई से बैकएंड - वेयरहाउसिंग और डेटा मैनेजमेंट के लिए जिम्मेदार होगा। Fynd फ्रंटएंड का निर्माण कर रहा है और ग्राहक इंटरफेस का काम कर रहा है।

जियो ने समय से पहले चुकाए स्पेक्ट्रम के पैसे, मुकेश अंबानी को होगा 1200 करोड़ का फायदा

मार्केटप्लेस मॉडल के रूप में बनाया गया है नया उद्यम 
मुंबई स्थित तेल से टेलिकॉम समूह के नए उद्यम को रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) के तहत एक मार्केटप्लेस मॉडल के रूप में बनाया गया है। यह ब्यूटी रिटेलर नायका को चुनौती देगा। मालूम हो कि ऑनलाइन मार्केटप्लेस नायका चलाने वाली एफएसएन ई-कॉमर्स वेंचर्स पिछले साल नवंबर में सार्वजनिक हुई थी।

फाइनेंशिल डेली ने एक वरिष्ठ कार्यकारी के हवाले से कहा कि, अपने प्रतिद्वंद्वी को देखते हुए, रिलायंस रिटेल ने लगभग आधा दर्जन प्रमुख कॉस्मेटिक और ब्यूटी ब्रांड्स के साथ समझौता किया है । कार्यकारी ने आगे खुलासा किया कि इसे आंतरिक रूप से प्रोजेक्ट एडोर (Adore) कहा जा रहा है।

प्रोजेक्ट से जुड़ी हैं ईशा अंबानी
रिलायंस के नए ब्रांड को टियारा (Tiara) कहा जा सकता है । आरआईएल के अध्यक्ष मुकेश अंबानी की बेटी और रिलायंस रिटेल की निदेशक ईशा अंबानी इस प्रोजेक्ट से जुड़ी हैं। ऑनलाइन को रिलायंस की फैशन वेबसाइट अजियो (Ajio) के साथ एकीकृत किए जाने की उम्मीद है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर