मुंबई के सबसे महंगे इलाके में रहेंगे राकेश झुनझुनवाला, परिवार के लिए बन रहा है 14 मंजिला महल

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated Jan 07, 2022 | 13:12 IST

Rakesh Jhunjhunwala New House: मुंबई के पॉश इलाके मालाबार हिल में राकेश झुनझुनवाला का घर बन रहा है। इस आलीशान घर में 14 मंजिलें होंगी। अरबपति निवेशक अपनी पत्नी के साथ 12वें फ्लोर में रहेंगे।

Rakesh Jhunjhunwala New House
मुंबई के सबसे महंगे इलाके में रहेंगे राकेश झुनझुनवाला, परिवार के लिए बन रहा है 14 मंजिला महल  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • अरबपति निवेशक राकेश झुनझुनवाला जल्द ही मुंबई के सबसे महंगे इलाके में रहेंगे।
  • कुल 2700 वर्गफीट के प्लॉट पर 57 मीटर ऊंची बिल्डिंग बनाई जा रही है।
  • झुनझुनवाला के नए घर में बैंक्वेट हॉल, स्विमिंग पूल, जिम, होम थिएटर जैसी सुविधाएं होंगी।

Rakesh Jhunjhunwala New House: अरबपति निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) और उनका परिवार जल्द ही अपने नए घर में रहने वाले हैं। द टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, द बिग बुल अब मुंबई के सबसे महंगे इलाके में 14 मंजिला आलीशान महल में रहेंगे। फिलहाल वह एक अपार्टमेंट ब्लॉक में दो मंजिला मकान में रहते हैं। जल्द ही उनका नया ठिकाना मुंबई के पॉश मालाबार हिल इलाके में होगा।

2700 वर्गफीट के प्लॉट पर बनेगी 57 मीटर ऊंची बिल्डिंग
टाइम्स ऑफ इंडिया ने सूत्रों के हवाले से बताया कि बीजी खेर मार्ग पर झुनझुनवाला का 14 मंजिला बंगले का निर्माण हो रहा है और इन दिनों निर्माण का कार्य तेजी से चल रहा है। पहले यहां 14 फ्लैट थे जिन्हें राकेश और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला (Rekha Jhunjhunwala) ने 371 करोड़ रुपये में खरीदा था। अब इन फ्लैटों को तोड़कर नया बंगला बनाया जा रहा है। कुल 2700 वर्गफीट के प्लॉट पर 57 मीटर ऊंची बिल्डिंग बनाई जाएगी।

राकेश झुनझुनवाला की अकासा एयर ने जारी किया लोगो, जानें कब शुरू होगी उड़ान

कुल 371 करोड़ रुपये में खरीदा था रिजवे अपार्टमेंट
इससे पहले इस प्लॉट पर रिजवे अपार्टमेंट (Ridgeway Apartment) था। इसमें 14 फ्लैट और पार्किंग की जगह थी। यह अपार्टमेंट पहले दो निजी क्षेत्र के बैंकों के स्वामित्व में था। राकेश और रेखा झुनझुनवाला ने पहले 2013 में स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक से सात फ्लैट 176 करोड़ रुपये में खरीदे थे। फिर उन्होंने 2017 में एचएसबीसी से बचे हुए अपार्टमेंट को 195 करोड़ में खरीदा।

अपनी पत्नी के साथ 12वीं मंजिल में रहेंगे झुनझुनवाला
नगर निगम को सौंपी गई योजना के अनुसार, बिल्डिंग की 12वीं मंजिल मास्टर फ्लोर होगी। दिग्गज निवेशक यहां अपनी पत्नी के साथ रहेंगे। फ्लोर में एक बड़ा बेडरूम, अलग बाथरूम, ड्रेसिंग रूम और एक लिविंग रूम होगा। उनके बच्चे 11वीं मंजिल में रहेंगे। उनके बच्चों के लिए दो बेडरूम बनाए जा रहे हैं। टीओआई की रिपोर्ट में कहा गया है कि बाल्कनी के अलावा दो बेडरूम वाला एक बड़ा टैरेस भी होगा।

फुटबॉल कोर्ट बनाने की भी है योजना
चौथी मंजिल मेहमानों के लिए होगी। किचन एल शेप की होगी। पहली, दूसरी और तीसरी मंजिल में मध्यम आकार के कमरे, बाधरूम और स्टोरेज एरिया होंगे। इसके अलावा ग्राउंड फ्लोर में एक Foyer, एक फुटबॉल कोर्ट बनाने की भी योजना है। बेसमेंट में पार्किंग एरिया होगा। परिवार के लिए सात पार्किंग स्लॉट बनाए जा रहे हैं।

बैंक्वेट हॉल, स्विमिंग पूल, जिम सहित घर में होंगी सभी सुविधाएं
झुनझुनवाला के नए घर में एक मंजिल पर बैंक्वेट हॉल, एक पर स्विमिंग पूल, एक पर जिम, एक पर होम थिएटर जैसी चीजें भी होंगी। बिल्डिंग की ऊपरी मंजिल में 70.24 वर्ग मीटर का कंजर्वेटरी एरिया, री-हीटिंग किचन, पिज्जा काउंटर, आउटडोर सीटिंग स्पेस, वेजिटेबल गार्डन, बाथरूम और छत होगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर