Petrol Diesel Price: क्या जल्द सस्ता होगा पेट्रोल-डीजल? केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दिए संकेत

Petrol Diesel Price Today: देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें आसमान पर पहुंच गई हैं। सरकार ईंधन की कीमतों को कम करने की कोशिशों में लगी है।

Petrol Diesel Price
पेट्रोल-डीजल (Pic: iStock) 
मुख्य बातें
  • देश के कई हिस्सों में पेट्रोल और डीजल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर के पार है।
  • पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा है कि वे सऊदी अरब, खाड़ी देशों और रूस के पेट्रोलियम मंत्रियों से बातचीत कर रहे हैं।
  • वैश्विक मांग मजबूत बनी हुई है। ऐसे में कच्चे तेल की कीमत तीन साल के उच्च स्तर पर है।

नई दिल्ली। देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों से लोग काफी परेशान हैं। ऐसे में जनता की नजर सरकार पर है, कि ईंधन की कीमत कम करने के लिए सरकार क्या कदम उठाती है। हालांकि आज मंगलवार को लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव नहीं हुआ है, जिससे लोगों को थोड़ी राहत मिली है। लेकिन भारत के कई हिस्सों में पेट्रोल-डीजल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर के पार है। 

कई स्तरों पर चल रहा काम
इस बीच अब पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बयान दिया है कि, 'मैं सऊदी अरब, खाड़ी देशों और रूस के पेट्रोलियम मंत्रियों से बात कर रहा हूं।' हरदीप सिंह पुरी ने आगे कहा कि वे कई स्तरों पर काम कर रहे हैं। 

टैक्स से हो रही कोविड वैक्सीन की फंडिंग
इससे पहले केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री ने कहा था कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर लगने वाले टैक्स से कोरोना वायरस (Covid-19) के खिलाफ टीकाकरण की फंडिंग हो रही है। इसके साथ ही देश में गरीबों को भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। 

आज लगातार दूसरे दिन नहीं बढ़े दाम
मालूम हो कि आज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव नहीं हुआ है। दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 107.59 रुपये और डीजल 96.32 रुपये पर मिल रहा है। वित्तीय राजधानी मुंबई की बात करें, तो यहां पेट्रोल की कीमत 113.46 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 104.48 रुपये प्रति लीटर है। 

कई साल के उच्च स्तर पर पहुंचने के बाद मंगलवार को कच्चे तेल की कीमतों में भी स्थिरता आई। केंद्रीय मंत्री पुरी ने पहले चेतावनी दी थी कि अगर कच्चे तेल की कीमतों को स्थायी स्तर पर नहीं रखा गया, तो वैश्विक आर्थिक सुधार प्रभावित हो सकता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर