Petrol Diesel Price Today: लगातार पांचवे दिन भी बढ़े पेट्रोल के दाम, डीजल की कीमतें स्थिर

Petrol Diesel Price Rate Today 24 August: पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोत्तरी का सिलसिला जारी है। लगातार पांचवें दिन भी पेट्रोल के दाम बढ़े और डीजल के दाम स्थिर रहे।

Petrol Diesel Rate 24 Augustl 2020, Delhi NCR Petrol Diesel Price
लगातार पांचवे दिन भी बढ़े पेट्रोल के दाम, जानिए डीजल का भाव 

मुख्य बातें

  • तेल के दामों में बढ़ोत्तरी का सिलसिला लगातार है जारी
  • पेट्रोल के दाम चारों महानगरों में लगातार पांचवे दिन भी बढ़े
  • डीजल के दाम में लगातार बने हैं स्थिर, नहीं हुआ कोई बदलाव

नई दिल्ली: तेल की कीमतों में कमी के फिलहाल कोई आसार नहीं आ रहे हैं। लगातार पांचवे दिन भी पेट्रोल के दामों में वृद्धि का सिलसिला जारी रहा। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का दाम फिर 13 पैसे प्रति लीटर बढ़ गया है। वहीं कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 12 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की गई है। दूसरी तरफ अंतर्राष्ट्रीय बाजार की बात करें तो वहां कच्चे तेल के दाम में फिलहाल स्थिरता सी बनी हुई है लेकिन देश में देश के दाम बढ़ते जा रहे हैं।

चारों महानगरों में बढ़े दाम

 इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम सोमवार को बढ़कर क्रमश: 81.62 रुपये, 83.13 रुपये, 88.28 रुपये और 84.64 रुपये प्रति लीटर हो गए। डीजल के दामों में स्थिरता बनी हुई है। चारों महानगरों में डीजल की कीमत क्रमश: 73.56 रुपये, 77.06 रुपये, 80.11 रुपये और 78.86 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर बनी हुई है। 

उपभोक्ताओं पर मार

तेल कंपनियों ने लगातार नौ दिनों में सिर्फ एक दिन को छोड़ बाकी आठ दिन पेट्रोल के दाम में बढ़ोत्तरी की है और इन आठ दिनों के दौरान जहां  दिल्ली में पेट्रोल 1.19 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया है वहीं अन्य शहरों में भी डेढ़ रुपये प्रति लीटर तक मंहगा हो गया है। बढ़ती कीमतों का असर सीधा उपभोक्ताओं की जेब पर पड़ रहा है और इससे उनका बजट भी बिगड़ा है।

क्रूड के दाम इंटरनेशनल मार्केट में घटे

आईएनएस के मुताबिक, अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार इंटर कांटिनेंटल एक्सचेंज (आईसीई) पर ब्रेंट क्रूड के अक्टूबर डिलीवरी अनुबंध में सोमवार पिछले सत्र से 0.04 फीसदी की कमजोरी के साथ 44.91 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था। वहीं, अमेरिकी लाइट क्रूड वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट यानी डब्ल्यूटीआई के अक्टूबर डिलीवरी वायदा अनुबंध में बीते सत्र से 0.02 फीसदी की बढ़त के साथ 42.35 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर