चेन्नई के स्टार्टअप में महेंद्र सिंह धोनी ने लगाया पैसा, कंपनी के ब्रांड एंबेसडर भी बनेंगे

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated Jun 06, 2022 | 16:51 IST

Mahendra singh Dhoni: गरुड़ ड्रोन का वाराणसी, रायपुर, चेन्नई और हैदराबाद जैसे शहरों में दवाओं के डिस्ट्रिब्यूशन के लिए काफी इस्तेमाल हुआ है।

Mahendra singh Dhoni investment in Chennai drone company Garuda Aerospace
MS Dhoni ने लगाया चेन्नई की ड्रोन कंपनी पर दांव  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • गरुड़ एयरोस्पेस की शुरुआत साल 2015 में हुई थी।
  • कंपनी ने ड्रोन स्टार्टअप इकोसिस्टम में महत्वपूर्ण पैठ बनाई है।
  • कोविड-19 के दौरान गरुड़ ड्रोन का बड़े पैमाने पर इस्तेमाल किया गया था।

नई दिल्ली। क्रिकेटर्स ना सिर्फ मैच खेलकर, बल्कि और भी कई तरीकों से पैसे कमाते हैं। भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ( Mahendra Singh Dhoni) का नाम भारत के सबसे अमीर और मशहूर क्रिकेटर्स में आता है। महेंद्र सिंह धोनी कई ब्रांड एंडोर्समेंट से करोड़ों रुपये कमा लेते हैं। इसके अलावा वे कई कंपनियों में भी निवेश कर चुके हैं। अब महेंद्र सिंह धोनी ने ड्रोन- ए- ए- सर्विस (DaaS) गरुड़ एयरोस्पेस (Garuda Aerospace) में निवेश किया है। गरुड़ एयरोस्पेस में धोनी एक शेयरहोल्डर के साथ- साथ एक ब्रांड एंबेसडर के रूप में भी अपनी भूमिका निभाएंगे।

ऐसा करने वाली पहली स्टार्टअप
इसके साथ ही अब गरुड़ एयरोस्पेस एक सेलिब्रिटी ब्रांड एंबेसडर में शामिल होने वाली पहली ड्रोन स्टार्टअप बन गई है। हालांकि अभी तक धोनी द्वारा गरुड़ एयरोस्पेस में पैसे लगाने और ब्रांड एंडोर्समेंट डील के बारे में जानकारी का खुलासा नहीं किया गया है। मालूम हो कि गरुड़ एयरोस्पेस का संचालन 26 शहरों में होता है। यह 300 ड्रोन और 500 पायलटों से लैस है। उल्लेखनीय है कि ड्रोन के निर्माण की सुविधाओं को हाल ही में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लॉन्च किया गया था।

विराट कोहली ने एक और स्टार्टअप में किया निवेश, इस बार कॉफी बिजनेस में लगाया पैसा

30 मिलियन डॉलर जुटा सकती है कंपनी
इस संदर्भ में गरुड़ एयरोस्पेस के फाउंडर मुख्य कार्यकारी अधिकारी अग्निश्वर जयप्रकाश ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि, 'गरुड़ एयरोस्पेस 30 मिलियन अमेरिकी डॉलर जुटाने की प्रक्रिया में है। यह प्रक्रिया जुलाई में बंद हो सकती है।'

गरुड़ एयरोस्पेस का हिस्सा बनकर खुश हूं: धोनी 
सोमवार को ड्रोन कंपनी द्वारा एक बयान जारी किया गया। इसमें धोनी के हवाले से कहा गया कि, 'मैं गरुड़ एयरोस्पेस का हिस्सा बनकर खुश हूं और उनके द्वारा पेश किए जाने वाले ड्रोन समाधानों के विकास को देखने के लिए उत्सुक हूं।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर