Kalyan Jewellers ने लॉन्च की डिजिटल गोल्ड कैटेगरी; 100 रुपये से शुरू कर सकते हैं निवेश

जो ग्राहक सोने (Gold) में व्यवस्थित खरीदारी करना चाहते हैं, उनके लिए यह एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकता है। कल्याण ज्वैलर्स डिजिटल गोल्ड उत्पाद के तहत प्लेटफॉर्म पर 100 रुपये में भी सोना खरीद सकते हैं।

Kalyan Jewellers launches digital gold category, know about the investment option
कल्याण ज्वैलर्स ने लॉन्च की डिजिटल गोल्ड कैटेगरी 

त्रिशूर: कल्याण ज्वैलर्स (Kalyan Jewellers) ने कीमती धातु प्रबंधन कंपनी ऑगमोंट के साथ साझेदारी कर डिजिटल गोल्ड श्रेणी में प्रवेश किया है। कंपनी ने गुरुवार को कल्याण ज्वैलर्स डिजिटल गोल्ड (Digital Gold) लॉन्च करने की घोषणा की। कंपनी द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है, 'सोने की चमक जारी है, और टेक्नोलॉजी सुविधाजनक समाधान पेश करती है, ऑगमोंट द्वारा संचालित कल्याण ज्वैलर्स डिजिटल गोल्ड 24-कैरेट शुद्ध सोना डिजिटल रूप से खरीदने का एक सुरक्षित, आसान और विश्वसनीय तरीका प्रदान करता है।'

क्या है डिजिटल गोल्ड
डिजिटल सोना उन लोगों के लिए एक निवेश विकल्प प्रदान करता है जो सोने आय अन्य बहुमूल्य धातुओं को सुरक्षित रखने परेशानी से गुजरते हैं। आईडीबीआई ट्रस्टी कंपनी लिमिटेड द्वारा प्रबंधित सुरक्षित और बीमाकृत तिजोरियों में बिना किसी अतिरिक्त लागत के कल्याण ज्वैलर्स डिजिटल गोल्ड ग्राहक के नाम पर 5 साल तक की अवधि के लिए स्टोर किए गए सोने की बराबर मात्रा में रखता है।

100 रुपये से शुरू कर सकते हैं निवेश

जो ग्राहक सोने में व्यवस्थित खरीदारी करना चाहते हैं, वे इस सुविधा का विकल्प चुन सकते हैं और प्लेटफॉर्म पर कम से कम 100 रुपये में सोना खरीदना शुरू कर सकते हैं। बाद के चरण में, कल्याण ज्वैलर्स शोरूम में, उनके मुफ्त वॉलेट में कुल सोने की खरीद को भौतिक सोने के सिक्कों या आभूषणों के रूप में रीडीम जा सकता है। ग्राहक सोने के सिक्कों या बुलियन की डोर-स्टेप डिलीवरी का विकल्प भी चुन सकते हैं। वे अपने घर की तिजोरी से भी डिजिटल सोना भी बेच सकते हैं।

सोना हमेशा भारतीयों के बीच एक पसंदीदा बचत विकल्प रहा है, और COVID-19 के बाद यह सबसे सुरक्षित और सबसे आकर्षक दीर्घकालिक संपत्ति के रूप में भी उभरा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर