Kerala: घर में रखा था 37 लाख का सोना, दसवीं की छात्रा ने सोशल मीडिया के दोस्तों को कर दिया गिफ्ट

क्राइम
किशोर जोशी
Updated Sep 07, 2021 | 11:38 IST

केरल के तिरुवनंतपुरम से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां 10वीं में पढ़ने वाली छात्रा ने सोशल मीडिया के जरिए मिले दोस्तों को अपनी फैम‍िली का 37 लाख की कीमत का सोना गिफ्ट कर दिया।

Kerala 10th student gifted 75 tola GOLD to friend on social media
घर में रखा था 37 लाख का सोना,छात्रा ने दोस्तों को किया गिफ्ट (प्रतीकात्मक फोटो) 

मुख्य बातें

  • सोशल मीडिया पर गरीबी का नाटक कर 15 साल की लड़की से ठगा 75 तोला सोना
  • केरल के तिरुवनंतपुरम का है मामला, पुलिस ने एक आरोपी और उसकी मां को किया अऱेस्ट
  • दूसरे आरोपी की तलाश में पुलिस, अभी तक नहीं हो सका है गिरफ्तार

तिरुवनंतपुरम: सोशल मीडिया के जरिए ठगी, दोस्ती, धोखाधड़ी के कई मामले पहले सामने आते रहे हैं, लेकिन इस बार जो नया मामला हम आपको बताने जा रहे हैं वो हैरान करने वाला है।  केरल के तिरुवनंतपुरम में 10वीं में पढ़ने वाली एक छात्रा ने अपने परिवार का 75 तोला सोना (करीब 37 लाख रुपये) अपने उन दोस्तों को गिफ्ट कर दिया जो उसे सोशल मीडिया के जरिए मिले थे। मामला जैसे ही सामने आया तो परिवार ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई तब जाकर खुलासा हो पाया कि घर से चोरी हुआ सोना कहां और किसके पास गया।

सोशल मीडिया के जरिए हुई दोस्ती
एशियानेट न्यूज के मुताबिक, शिबीन नाम के शख्स ने एक साल पहले सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए अपनी आर्थिक तंगी के बारे में बताया था। इस पोस्ट पर दसवीं में पढ़ने वाली 15 साल की छात्रा की नजर भी पढ़ गई और उसने शिबीन से बातें करनी शुरू कर दी। धीरे-धीरे दोनों में नजदीकी बढ़ते चले गई है और शिबीन की आर्थिक मुश्किलों को दूर करने के लिए छात्रा ने एक हैरान कर देने वाला कदम उठा ल‍िया।

घर का सोना दोस्त को किया गिफ्ट

 छात्रा ने घर में रखा हुआ 75 तोले सोने में से कुछ अपने सोशल मीडिया के दोस्त को गिफ्ट कर दिया। इसके बाद शिबीन ने अपनी मां के जरिए सोना बेच दिया और घर का रेनोवेशन कराकर 10 लाख के करीब रुपये घर में रख दिए। उधर छात्रा के घर में जैसे ही सोना गायब हुआ तो हडकंप मच गया। पुलिस में शिकायत दर्ज कराई तो मामले का खुलासा हो गया। पुलिस ने शिबीन और उसकी मां को अरेस्ट कर लिया है। शिबीन के घर से पुलिस को 10 लाख रुपये भी बरामद हुआ है।

छात्रा ने बाद में बताया कि उसने करीब 40 तोला सोना पलक्कड़ में रहने वाले अपने एक दोस्त को दे दिया जिसकी उससे इंस्टाग्राम पर मुलाकात हुई थी। जैसे ही दोस्त को सोना मिला तो उसने छात्रा को ब्लॉक कर दिया।  फिलहाल पुलिस मामले की तहकीकात में जुटी हुई है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर