Chhath Puja Special Train: आज से चल रही हैं ये फेस्टिव स्पेशल ट्रेनें, देखें टाइमिंग

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated Nov 08, 2021 | 15:35 IST

Chhath Puja Special Train: छठ पूजा के अवसर पर बिहार जाने वाले यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। भारतीय रेलवे आज नई दिल्ली से दो स्पेशल ट्रेनें चला रही है।

Chhath Puja Special Train
Chhath Puja Special Train  |  तस्वीर साभार: Times Now
मुख्य बातें
  • रेलवे ने दो स्पेशल ट्रेनें चलाई हैं, जो दिल्ली से बिहार जाएंगी।
  • यात्रा के दौरान और रेलवे स्टेशनों पर कोविड-19 से संबंधित सभी नियमों का पालन करना अनिवार्य है।
  • अन्य जानकारी के लिए यात्री हेल्पलाइन नंबर 139 पर संपर्क कर सकते हैं।

Special Train: आज यानी आठ नवंबर 2021 से नहाय खाय से छठ पूजा (Chhath Puja) की शुरुआत हो गई है। इस त्योहार के अवसर पर दूसरे राज्यों में नौकरी कर रहे कई लोग अपने घर जाते हैं। ऐसे में ट्रेनों में भीड़ भी बढ़ जाती है। यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेलवे (Indian Railways) द्वारा कई कदम उठाए जाते हैं। इसी के मद्देनजर रेलवे दो स्पेशल ट्रेनें (Chhath Puja Special Train) चलाई हैं, जो दिल्ली से बिहार जाएंगी। ध्यान रहे कि ट्रेन से सफर कर रहे यात्रियों के लिए कोविड प्रोटोकॉल (Covid Protocol) का पालन करना अनिवार्य है।

पहली ट्रेन- नई दिल्ली से जयनगर
छठ पूजा के दौरान यात्रियों की भारी भीड़ के मद्देनजर रेलवे ने नई दिल्ली से जयनगर त्योहार एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन (ट्रेन संख्या- 04552) चलाई। यह दोपहर 13.30 बजे नई दिल्ली से रवाना हुई और रात आठ बजे यह कानपुर पहुंचेगी। कानपुर में पांच मिनट रुकने के बाद यह प्रयागराज जं, दीन दयाल उपाध्य जं, बक्सर, आरा और दानापुर होते हुए रात 3.50 बजे पटना पहुंचेगी। पटना जं. में 10 मिनट रुकने के बाद यह ट्रेन मोकामा, बरैनी, मधुवनी होते हुए सुबह 11.15 बजे जयनगर पहुंचेगी।

दूसरी ट्रेन- आनंद विहार से भागलपुर
रेलयात्रियों के सुविधाजनक आवागमन के लिए रेलवे द्वारा एक और त्योहार विशेष रेलगाड़ी चलाई जाएगी। ट्रेन संख्या 04578 आठ नवंबर को दोपहर तीन बजे आनंद विहार से प्रस्थान करेगी और शान छह बजे मुरादाबाद पहुंचेगी। इसके बाद बरेली, लखनऊ, वाराणसी, बक्सर और आरा होते हुए यह 9.15 बजे पटना पहुंचेगी, और फिर ट्रेन दोपहर 13.15 बजे भागलपुर पहुंच जाएगी।

इस बात का रखें ध्यान
भारती रेलवे ने रेलयात्रियों से अनुरोध किया है कि रेलगाड़ियों और रेलवे स्टेशनों पर कोविड-19 (Covid-19) से संबंधित राज्य एवं केंद्र सरकार के सभी नियमों का पालन करें। किसी भी अन्य जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर 139 पर संपर्क करें।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर