देशभर में खुलेंगी एचडीएफसी बैंक की 2000 नई ब्रांच, ये है पूरा प्लान

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated Jun 22, 2022 | 16:43 IST

एचडीएफसी बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी शशिधर जगदीशन ने कहा कि एचडीएफसी और एचडीएफसी बैंक का विलय 15 से 18 महीनों में पूरा होने की उम्मीद है।

HDFC Bank MD and CEO Sashidhar Jagdishan on HDFC Bank Branch
HDFC Bank के ग्राहकों के लिए और आसान होगी बैंकिंग  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • YONO कृषि ऐप अब 10 भाषाओं में उपलब्ध है।
  • YONO लाइट ऐप अब 12 भाषाओं में उपलब्ध है।
  • एसेट क्वालिटी बेहतर करने में सफलता हासिल की गई है: SBI चेयरमैन दिनेश खारा।

नई दिल्ली। प्राइवेट सेक्टर के एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) शशिधर जगदीशन ने कहा कि हर साल करीब 1,500 से 2,000 शाखाएं खोलने का प्लान है। इसके साथ अगले तीन से पांच सालों के दौरान अपनी शाखाओं के नेटवर्क को दोगुना करने की योजना बनाई गई है। उन्होंने 2021-22 की वार्षिक रिपोर्ट में शेयरधारकों को यह जानकारी दी। उन्होंने यह भी कहा कि एचडीएफसी लिमिटेड (HDFC Limited) और एचडीएफसी बैंक का प्रस्तावित विलय भविष्य में पूरी तरह से अलग पहलू लाएगा।

उन्होंने कहा कि, 'रास्ता बहुत बड़ा है। वर्तमान में पूरे भारत में एचडीएफसी बैंक की 6,000 से ज्यादा शाखाएं हैं। उन्होंने कहा कि, 'देश की आबादी के अनुसार, बैंक की शाखाओं की संख्या आर्थिक सहयोग और विकास संगठन (OECD) देशों की तुलना में काफी कम है। भारत में एचडीएफसी बैंक की 6,000 से ज्यादा ब्रांच हैं और अगले तीन से पांच सालों में हर साल 1,500 से 2,000 शाखाएं और खोलकर नेटवर्क को लगभग डबल करने का प्लान है।'

SBI की एजीएम
वहीं भारतीय स्टेट बैंक के चेयरमैन दिनेश खारा ने AGM में कहा कि एसेट क्वालिटी बेहतर करने में बैंक ने सफलता हासिल की है। NPA को कम रखने में कामयाबी मिली है। साथ ही भारतीय रिजर्व बैंक के साइबर सिक्योरिटी फ्रेमवर्क का भी पालन किया गया है।

अब तक की सबसे बड़ी बैंक धोखाधड़ी, 34,615 करोड़ का हुआ फ्रॉड, ये हैं आरोपी

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर