India- UK Flight: भारत और यूके के बीच फ्लाइट सर्विस 8 जनवरी से होगी बहाल

भारत और यूके के बीच फ्लाइट सर्विस 8 जनवरी से बहाल होगी। कोरोना के नए स्ट्रेन मिलने के बाद हवाई सेवा पर अस्थाई रोक लगा दी गई थी।

India- UK Flight: भारत और यूके के बीच फ्लाइट सर्विस 8 जनवरी से बहाल होगी
8 जनवरी से भारत और ब्रिटेन के बीच वायु सेवा होगी बहाल 

मुख्य बातें

  • भारत और ब्रिटेन के बीच 8 जनवरी से वायु सेवा होगी बहाल
  • कोरोना के नए स्ट्रेन मिलने के बाद भारत सरकार ने लगाई थी अस्थाई रोक
  • दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और हैदराबाद के लिए केवल 15 उड़ानें प्रति सप्ताह कर होगी

नई दिल्ली। भारत और यूके के बीच फ्लाइट सर्विस 8 जनवरी से बहाल होगी। कोरोना के नए स्ट्रेन मिलने के बाद हवाई सेवा पर अस्थाई रोक लगा दी गई थी। इस बारे में केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 23 जनवरी तक परिचालन दो देशों के लिए और दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और हैदराबाद के लिए केवल 15 उड़ानें प्रति सप्ताह 15 उड़ानों तक सीमित रहेंगी।

कोलकाता में मिला नए स्ट्रेन वाला पहला मरीज
इन सबके बीच कोलकाता से भी कोरोना के नए स्ट्रेन वाला मरीज सामने आया है। करीब लगभग 10 दिन पहले- एक मेडिकल कॉलेज के अधिकारी के बेटे ने यूके. से वापसी की। युवाओं का कोविद परीक्षण आने पर सकारात्मक हुआ।वह शहर में एक सरकार कोविद की सुविधा में इलाज कर रहा था। नए नमूने के लिए उसके नमूने का परीक्षण किया गया और वह भी सकारात्मक आया।

आइसोलेशन सेंटर में मरीज
मरीज को कोलकाता हवाई अड्डे के पास एक आइसोलेशन सेंटर में स्थानांतरित कर दिया गया है। उसका नमूना आगे के परीक्षण के लिए दिल्ली भेजा गया है। स्वास्थ्य सचिव स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं और नए साल के जश्न से पहले मौजूदा स्थिति पर चर्चा करने के लिए स्वास्थ्य विभाग के साथ बैठक करेंगे।

उसी फ्लाइट से एक और यात्री जो यूके से आया था उसका कोविड टेस्ट पॉजिटिव है। उनके नमूने को नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बायोमेडिकल जीनोमिक्स के पास भेजा गया है, टेन के नए स्ट्रेन को सत्यापित करने के लिए जीनोम अनुक्रम को कोलकाता के पास एक सेंटर को भेजा गया है और रिपोर्ट का इंतजार है।  

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर