Mega e-Auction: दिवाली से पहले बैंक ऑफ बड़ौदा दे रहा है सस्ते में प्रॉपर्टी खरीदने का मौका

22 अक्टूबर को बैंक ऑफ बड़ौदा 526 संपत्तियों की नीलामी करने जा रहा है। इसमें आवासीय, वाणिज्यिक, औद्योगिक और कृषि संपत्तियों की बिक्री शामिल है।

Bank of Baroda mega e-auction
बैंक ऑफ बड़ौदा मेगा ई-ऑक्शन  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • सस्ते में प्रापर्टी खरीदने वालों के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा नीलामी का आयोजन कर रहा है।
  • नीलामी के तहत आप आवासीय, वाणिज्यिक, औद्योगिक और कृषि संपत्तियां खरीद सकते हैं।
  • यह ई-ऑक्शन सरफेसी अधिनियम के तहत होगा।

नई दिल्ली: अगर आप भी सस्ते में घर, दुकान या किसी अन्य काम के लिए प्रॉपर्टी खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए लाभदायक साबित हो सकती है। बैंक ऑफ बड़ौदा सभी के लिए एक शानदार ऑफर लेकर आया है। 22 अक्टूबर को बैंक ऑफ बड़ौदा प्रापर्टी की मेगा ई-नीलामी करने जा रहा है। दिवाली से पहले सस्ते में प्रॉपर्टी खरीदने का यह सुनहरा मौका साबित हो सकता है। 

सरफेसी अधिनियम के तहत हो रही नीलामी

दरअसल जब कोई ग्राहक बैंक को लोन नहीं चुका पाता है, तो बैंक उनके द्वारा गिरवी रखी गई प्रॉपर्टी की नीलामी करते हैं और अपनी रकम वसूलते हैं। बैंक समय-समय पर इस तरह की नीलामी करते रहते हैं। बैंक ऑफ बड़ौदा का यह मेगा ई-ऑक्शन SARFAESI Act के तहत किया जा रहा है। सरफेसी अधिनियम बैंकों को अपनी बकाया राशि वसूलने के लिए ग्राहकों द्वारा गिरवी रखी गई संपत्तियों को नीलाम करने का अधिकार देता है।

अगर आप भी प्रॉपर्टी खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो नीलामी के लिए उपलब्ध संपत्तियों के बारे में अतिरिक्त विवरण के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा की वेबसाइट पर जा सकते हैं। इच्छुक ग्राहक IBAPI के eBkray पोर्टल पर भी जा सकते हैं, जहां आपको लॉग इन करने की आवश्यकता नहीं होगी और आपको अपनी पसंद और मूल्य के आधार पर संपत्तियों की जानकारी मिलेगी।

25 अक्टूबर को एसबीआई की मेगा ई-नीलामी

मालूम हो कि बैंक ऑफ बड़ौदा अकेला नहीं है जिसने संपत्तियों की मेगा ई-नीलामी की घोषणा की है। इससे पहले भी समय-समय पर कई बैंक अपनी रकम वसूलने के लिए ई-नीलामी कर चुके हैं। भारत के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक, भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने भी घोषणा की है कि वह 25 अक्टूबर से संपत्तियों की मेगा ई-नीलामी करने जा रहा है। बैंक भूखंडों, आवासीय, औद्योगिक और वाणिज्यिक संपत्तियों की नीलामी करेगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर