Yamaha NMax 155: एक नजर में यामहा एनएक्स 155 की पूरी खासियत

Yamaha NMax 155 बेहतर प्रदर्शन के लिए R15 V4 के 155 सीसी लिक्विड-कूल्ड इंजन के साथ नए सिलेंडर हेड, कॉम्पैक्ट कम्बशन चेंबर और बड़े एयरबॉक्स का इस्तेमाल करती है।

Yamaha nmax 155,Yamaha nmax 155 price in india,Yamaha nmax 155 mileage, Yamaha nmax 155 top speed,Yamaha nmax 155reviews,
एक नजर में यामहा एनएक्स 155 की पूरी खासियत 

इस साल मई में यूरोपीय बाजार के लिए नया NMax 125 पेश करने के बाद, जापानी ब्रांड ने नए NMax 155 स्कूटर का अनावरण किया है। आउटगोइंग स्कूटर के लिए एक नया रूप, नया NMax 155 यूरोप में बिक्री के शोरूम में उतारा जाएगा। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया जैसे अन्य अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बिक्री होगी। NMax 155 के बारे में यदि आप नहीं जानते हैं तो यह एक मैक्सी-स्कूटर है जो Aerox 155 के साथ बहुत कुछ फीचर्स को साझा करता है। लेकिन Aerox के विपरीत जिसमें एक स्पोर्टी डिजाइन है NMax में मामूली रूप से टोंड-डाउन अपील है। हालांकि, दोनों मैक्सी-स्कूटर में समान 155 सीसी इंजन है जो Yamaha R15 V4 स्पोर्ट्स बाइक से लिया गया है। अपने नए अवतार में, NMax 155 को कुछ कॉस्मेटिक बदलाव और कुछ नई सुविधाएं मिली हैं।

NMax 155 की खासियत
नई NMax 155 में पूर्ववर्ती के समान सिल्हूट है, लेकिन थोड़े बदलाव के साथ  ट्विन एलईडी हेडलैंप सेटअप और बेहतर एर्गोनॉमिक्स के लिए एक उठा हुआ हैंडलबार मिलता है। मैक्सी-स्कूटर में अब अपने पूर्ववर्ती के 6.6-लीटर के विपरीत 7.1-लीटर ईंधन टैंक क्षमता है और 23.3-लीटर का अंडर-सीट स्टोरेज यह सुनिश्चित करता है कि स्कूटर अपनी व्यावहारिकता को नहीं खोता है।जबकि पिछले NMax 155 में LCD के आसपास था, नया मॉडल सभी आवश्यक रीडआउट के लिए एक आयताकार LCD का उपयोग करता है। इस कंसोल में अब ब्लूटूथ और यामाहा कनेक्ट ऐप है, जिसमें कॉल और एसएमएस अलर्ट, इंजन आरपीएम, थ्रॉटल की डिग्री, त्वरण की दर, सर्विस रिमाइंडर, ईंधन की खपत, खराबी का संकेत, पिछली पार्क की गई जगह आदि शामिल हैं। स्कूटर भी साइलेंट स्टार्ट और स्टॉप/स्टार्ट सिस्टम के लिए एक एसएमजी (स्मार्ट मोटर-जनरेटर सिस्टम) का उपयोग करता है जबकि स्मार्ट की सिस्टम सवार को दूर से वाहन को बंद करने और शुरू करने की अनुमति देता है।

R15 V4 के 155 सीसी लिक्विड-कूल्ड इंजन 
नई Yamaha NMax 155 बेहतर प्रदर्शन के लिए R15 V4 के 155 सीसी लिक्विड-कूल्ड इंजन के साथ नए सिलेंडर हेड, कॉम्पैक्ट कम्बशन चेंबर और बड़े एयरबॉक्स का इस्तेमाल करती है। इस पावरप्लांट में वीवीए (वैरिएबल वाल्व एक्चुएशन) तकनीक भी है और यह 14 एनएम के साथ 15 बीएचपी उत्पन्न करता है। यामाहा की एनएमएक्स 155 को जल्द ही हमारे तटों पर लाने की कोई योजना नहीं है। हालांकि, छोटा NMax (Nmax 125) भारतीय बाजार के लिए Suzuki Burgman Street और Aprilia SXR 125 को टक्कर देने के लिए उपयुक्त हो सकता है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर