Toyota की ये दो कारें 1 मई से भारत में होने वाली हैं महंगी, जानें डिटेल

Toyota ने कहा कि कंपनी 1 मई से Glanza हैचबैक और Urban Cruiser सब-कॉम्पैक्ट SUV की कीमत बढ़ाने की तैयारी कर रहा है। एक स्टेटमेंट में कंपनी ने कहा है कि बढ़ते इनपुट कॉस्ट के चलते इनकी कीमतों में बढ़ोतरी करना जरूरी हो गया है।

Toyota Glanza
Photo Credit- Toyota  
मुख्य बातें
  • अलग-अलग वेरिएंट्स और मॉडल्स के हिसाब से कीमतों में 2 प्रतिशत तक बढ़ोतरी की जा सकती है
  • भारतीय बाजार में Toyata Glanza के बेस मॉडल की एक्सशोरूम कीमत 6.39 लाख रुपये और टॉप वेरिएंट की कीमत 9.39 लाख रुपये है
  • Toyata Glanza 1.2 लीटर नैचुरली एस्पायरेटेड इंजन के साथ आता है

Toyota ने कहा कि कंपनी 1 मई से Glanza हैचबैक और Urban Cruiser सब-कॉम्पैक्ट SUV की कीमत बढ़ाने की तैयारी कर रहा है। एक स्टेटमेंट में कंपनी ने कहा है कि बढ़ते इनपुट कॉस्ट के चलते इनकी कीमतों में बढ़ोतरी करना जरूरी हो गया है। फिलहाल कीमतों में कितनी बढ़ोतरी की जाएगी, इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।  

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि अलग-अलग वेरिएंट्स और मॉडल्स के हिसाब से कीमतों में 2 प्रतिशत तक बढ़ोतरी की जा सकती है। टोयोटा की तरफ से दो महीने के भीतर ये दूसरी प्राइस हाइक अनाउंसमेंट है। कंपनी ने पिछले महीने ही नए फाइनेंशियल ईयर की शुरुआत से अपनी कारों की कीमतों में पर 4 प्रतिशत तक बढ़ोतरी की घोषणा की थी। 

Skoda Kushaq का ये नया वेरिएंट हुआ भारत में लॉन्च, जानें कीमत-फीचर्स

Toyata Glanza और Urban Cruiser दरअसल Maruti Baleno और Vitara Brezza की सिस्टर मॉडल्स हैं। साल 2018 में मारुति सुजुकी और Toyota के बीच हुई साझेदारी के तहत इन मॉडल्स को मारुति सुजुकी द्वारा टोयोटा को सप्लाई किया जाता है। 

भारतीय बाजार में Toyata Glanza के बेस मॉडल की एक्सशोरूम कीमत 6.39 लाख रुपये और टॉप वेरिएंट की कीमत 9.39 लाख रुपये है। वहीं, Urban Cruiser की कीमत 8.87 लाख रुपये से लेकर 11.58 लाख रुपये (एक्सशोरूम, दिल्ली) है। 

Toyata Glanza 1.2 लीटर नैचुरली एस्पायरेटेड इंजन के साथ आता है और ये 88.5 Hp का पावर और 113 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल या 5-स्पीड ऑटोमैटिक यूनिट मिलता है। 

शराब पी तो स्टार्ट नहीं होगी गाड़ी, धनबाद के इंजीनियरों का कमाल, बनाई गजब डिवाइस

वहीं, Urban Cruiser 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आता है जो 103 Hp का पावर और 138 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलता है। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर