आपके बजट में बैठेगी Toyota की नई Compact SUV, इस तारीख को हटेगा Hyryder से पर्दा

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jun 27, 2022 | 11:16 IST

Toyota India ने सुजुकी के साथ मिलकर एक नई Compact SUV तैयार की है जिसे भारत में 1 जुलाई 2022 को पेश किया जाने वाला है. इसका नाम हाइराइडर होगा और Suzuki भी Toyota के ठीक बाद देश में इसे लॉन्च करने वाली है.

All New Toyota Hyryder Hybrid Compact SUV
1 जुलाई को टोयोटा इंडिया (Toyota India) इस नई कॉम्पैक्ट हाइब्रिड SUV से पर्दा हटाने वाली है (Photo Credit: Toyota India) 
मुख्य बातें
  • 1 जुलाई को पेश होगी नई Toyota Hyryder
  • Toyota और Suzuki ने मिलकर तैयार की कार
  • बजट में होगी इस कॉम्पैक्ट SUV की कीमत

Toyota Hyryder Hybrid Compact SUV: टोयोटा ने सुजुकी के साथ मिलकर एक नई कॉम्पैक्ट SUV तैयार कर ली है और अब कंपनी ने ऐलान किया है कि इस नई कार को भारतीय बाजार में जल्द लॉन्च किया जाएगा. 1 जुलाई को टोयोटा इंडिया (Toyota India) इस नई कॉम्पैक्ट हाइब्रिड SUV से पर्दा हटाने वाली है जिसे टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा जा चुका है. कंपनी ने हाल में इस नई कार का पहला टीजर भी जारी कर दिया है जिसका नाम हाइराइडर (Hyryder) होगा, हालांकि टोयोटा ने अब तक इस नाम की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है.

डिजाइन में मामले में कैसी होगी हाइराइडर

हमारा मानना है कि नई कार दमदार कदकाठी वाली SUV जैसे लुक में आएगी. टोयोटा हाइराइडर के टीजर में इसका सिर्फ अगला हिस्सा देखने को मिला है. हाइराइडर के साथ दो हिस्सों में बंटा हेडलैंप डिजाइन दिया गया है जो एलईडी डीआरएल के साथ काफी आकर्षक दिख रहे हैं. इसके अलावा इस हेडलैंप्स को जोड़ता हुआ एक क्रोम बार भी दिया गया है जिसके ठीक नीचे काली ग्रिल मिली है. टीजर को देखकर ये अंदाजा भी होता है कि नई कार डुअल टोन रंगों में आएगी, हालांकि इसकी जानकारी लॉन्च के वक्त मिलेगी.

ये भी पढ़ें : डाउन पेमेंट जमा कर लिया ना? ठीक 3 दिन बाद लॉन्च होगी 2022 Maruti Suzuki Brezza

टोयोटा के बाद सुजुकी भी लॉन्च करेगी यही कार

नई हाइराइडर कॉम्पैक्ट SUV का प्रोडक्शन टोयोटा के बेंगलुरु स्थित प्लांट में किया जाने वाला है. इसके अलावा सुजुकी (Suzuki) भी इसी कार को टोयोटा हाइराइडर लॉन्च होने के बाद पेश करने वाली है. हमारा अनुमान है कि दोनों कंपनियां इस कॉम्पैक्ट SUV के साथ 1.5-लीटर का पेट्रोल इंजन देंगी जो हाइब्रिड तकनीक से लैस होगा. संभावित रूप से टोयोटा भारतीय बाजार के लिए इस नई कार को पूरी तरह हाइब्रिड इंजन के साथ पेश करे, ना कि माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ.

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर