नई Alto का लुक देखकर बेच देंगे अपनी पुरानी कार, फीचर्स भी ऐसे जो दीवाना बना दें

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jun 23, 2022 | 19:14 IST

Suzuki ने जापान में 2023 Alto Lapin LC लॉन्च कर दी है जिसकी कीमत लगभग 14 लाख येन है जो भारतीय मुद्रा में करीब 8 लाख रुपये होती है. बेहद खूबसूरत दिखने वाली ये छोटे साइज की कार जापान के मार्केट में बहुत पॉपुलर है.

2023 Suzuki Alto Lapin LC Launched In Japan
नई ऑल्टो की कीमत करीब 14 लाख येन है जो भारतीय करंसी में लगभग 8 लाख रुपये होती है (Photo Credit: HotCars) 
मुख्य बातें
  • 2023 सुजुकी ऑल्टो लेपिन एलसी जापान में लॉन्च
  • दिखने में बहुत खूबसूरत है छोटे साइज की कार
  • केबिन भी लाजवाब है और फीचर्स की भरमार है

2023 Suzuki Alto Lapin LC: भारत में आप जैसी Maruti Suzuki Alto देखते हैं वैसी जापान और चीन में नहीं होती, वहां बिकने वाली Suzuki Alto को देखकर आप इसके दीवाने हो जाएंगे. जापान की बात करें तो यहां केइ एक तरह की कार का टाइप है जो बहुत छोटे आकार की होती है और दिखने में बहुत क्यूट होती हैं. सुजुकी ने हाल में नई ऑल्टो जापान में लॉन्च की है जिसकी कीमत करीब 14 लाख येन है जो भारतीय करंसी में लगभग 8 लाख रुपये होती है. इसका नाम सुजुकी ऑल्टो लेपिन एलसी है और छोटे साइज की ये कार दिखने में बहुत खूबसूरत है.

जापान में हिट हैं इस किस्म की कारें

जापान के शहरी इलाकों में केइ कारों को बहुत पसंद किया जाता है और इनके लिए माइक्रो कार या अल्ट्रा मिनी सेगमेंट है. सुजुकी ऑल्टो लेपिन दिखने में बहुत कुछ बीएमडब्ल्यू ग्रुप की मिनी कूपर जैसी है. कार पर सिल्वर फिनिश के साथ सभी जगह बॉडी क्लैडिंग दी गई है और इसके केबिन में भी जोरदार फीचर्स कंपनी ने दिए हैं. कार जितनी खूबसूरत बाहर से दिखती है, इसका केबिन भी उतना ही जोरदार है और बहुत अच्छी तरह से सजाया गया है.

ये भी पढ़ें : लॉन्च होते ही 2022 Maruti Suzuki Brezza पर मिल सकती है लंबी वेटिंग, 7 दिन बाद होगी पेश

कार को मिला छोटे साइज का इंजन

2023 सुजुकी ऑल्टो लेपिन एलसी के साथ 660 सीसी का 3-सिलेंडर इंजन पेट्रोल दिया गया है जो करीब 63 बीएचपी ताकत बनाता है. ये कार फ्रंट व्हील ड्राइव है, लेकिन इसके साथ 4-व्हील ड्राइव विकल्प भी दिया गया है. इस कार को सुजुकी फ्रोंटे 360 की याद में पेश किया गया है और रेट्रो स्टाइल वाली नई कार लाइट ग्रीन, पेस्टल पिंक, पेस्टल ब्लू, बेज और ब्राउन रंगों में लॉन्च की गई है. छोटी सी होने के बाद भी इस कार में चार लोगों के बैठने की पर्याप्त जगह उपलब्ध कराई गई है.

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर