75वें स्वतंत्रता दिवस पर Ola हटाने वाली है अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार से पर्दा, दिखने में शानदार!

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Aug 05, 2022 | 15:19 IST

ओला इलेक्ट्रिक 15 अगस्त को अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार से पर्दा हटाने वाली है जो बजट में फिट होने वाली कीमत पर लॉन्च की जा सकती है. ओला इलेक्ट्रिक के फाउंडर और सीईओ भाविश अग्रवाल ने ये जानकारी दी है.

Ola Electric Car Set To Unveil On 15th August
कंपनी भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस पर नई और अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार पेश करने वाली है (Image Credit: Twitter) 
मुख्य बातें
  • 15 अगस्त को पेश होगी ओला इलेक्ट्रिक कार
  • बजट में फिट होने वाली कीतर पर आएगी?
  • भारत की सबसे स्पोर्टी ईवी होने का दावा

Ola Electric Car: ओला इलेक्ट्रिक के फाउंडर और सीईओ भाविश अग्रवाल ने ताजा जानकारी देते हुए बताया है कि नई ओला इलेक्ट्रिक कार से जल्द पर्दा हटाया जाने वाला है. कंपनी भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस पर नई और अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार पेश करने वाली है. अब तक ओला भारतीय मार्केट में एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर बेच रही थी और अब इसके ठीक एक साल बाद कंपनी इलेक्ट्रिक कार लाने वाली है. अनुमान लगाया जा रहा है कि इस ई-कार को देश में अगले साल तक लॉन्च किया जाएगा और इसकी कीमत बजट में फिट होने के हिसाब से तय की जाएगी. 

टीजर में और क्या आया सामने 

ओला इलेक्ट्रिक द्वारा जारी टीजर में नई ईवी का चेहरा देखने को मिला है जिसमें एलईडी डीआरएल दिखा है जो एक लाइटबार से जुड़ा हुआ है. इसके बीच में ओला का लोगो लगा हुआ है और कार के पिछले हिस्से में भी अगले हिस्से जैसा एलईडी लाइट पैटर्न दिया गया है. इसके दोनों ओर उभरे हुए फेंडर्स भी आसानी से देखे जा सकते हैं. इसके अगले बंपर पर डिफ्यूजर जैसा पुर्जा दिखाई दे रहा है, इसे देखकर लगता है कि कार के एयरोडायनामिक्स पर भी काफी काम किया गया है. 

ये भी पढ़ें : ओ भाईसाहब! महिंद्रा बोलेरो का इलेक्ट्रिक अवतार भारत में बहुत जल्द किया जाएगा लॉन्च

15 अगस्त को लॉन्च की जाएगी कार 

ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अग्रवाल ने ये जानकारी भी दी है कि नई इलेक्ट्रिक कार को भारत में 15 अगस्त 2022 को लॉन्च किया जाएगा. फिलहाल नई ईवी की बहुत कम जानकारी सामने आ सकी है, वहीं रिपोर्ट्स में सामने आया है कि कंपनी बहुत जल्द इलेक्ट्रि्रक 4-व्हीलर के लिए एक नया प्रोडक्शन प्लांट शुरू करने वाली है. कुछ रिपोर्ट्स में ये भी सामने आया है कि नई कार के साथ बड़े साइज का बैटरी पैक दिया जाएगा जो लंबी रेंज कार को देगा. अनुमान है कि नई ओला इलेक्ट्रिक कार का उत्पादन 2023 की शुरुआत तक चालू हो जाएगा. 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर