अब भारतीय सड़कों पर फर्राटे भरेगी इटेलियन कंपनी की ये बाइक्स, दिखने में शानदार और इंजन दमदार

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jul 07, 2022 | 19:02 IST

मोटो मोरीनी (Moto Morini) इटली की बाइक निर्माता कंपनी ने जिसने भारतीय मार्केट के लिए अपनी चार नई और दमदार बाइक्स पेश करने का ऐलान कर दिया है. इनमें टूरर, एडवेंचर टूरर, रेट्रो स्ट्रीट और स्क्रैंबलर मोटरसाइकिल शामिल हैं.

Moto Morini Introduced 4 New Motorcycle In Indian Market
कंपनी ने भारत में जो बाइक्स पेश की हैं उनमें टूरर, एडवेंचर टूरर, रेट्रो स्ट्रीट और स्क्रैंबलर मोटरसाइकिल शामिल हैं 
मुख्य बातें
  • Moto Morini ने पेश की 4 दमदार बाइक्स
  • भारतीय कंपनी संभालेगी इसका कामकाज
  • टूरर, एडवेंचर टूरर, रेट्रो स्ट्रीट और स्क्रैंबलर

Moto Morini Bikes In India: इंटली के पॉपुलर मोटरसाइकिल ब्रांड मोटो मोरीनी ने भारतीय मार्केट के लिए अपनी व्यापक प्रोडक्ट रेंज के साथ दोबारा एंट्री करने की घोषणा कर दी है. अपनी शानदार रेसिंग हेरिटेज वाली इस कंपनी ने भारत में जो बाइक्स पेश की हैं उनमें टूरर, एडवेंचर टूरर, रेट्रो स्ट्रीट और स्क्रैंबलर मोटरसाइकिल शामिल हैं. भारत में लॉन्च किए जाने वाले मॉडल्स में मोटो मोरीनी की एक्स-केप 650, एक्स-केप 650एक्स, सिएमेजो 650 रेट्रो स्ट्रीट और सिएमेजो 650 स्क्रैंबलर शामिल हैं. 

प्रीमियम 650 सेगमेंट में आईं बाइक्स 

कंपनी ने ये सभी बाइक्स भारतीय मार्केट के प्रीमियम 650 सेगमेंट में पेश की हैं. नई मोटरसाइकिल पेश करते हुए भारत में इस कंपनी का कामकाज देख रहे अदीश्वर ऑटो राइड इंडिया प्रा. लि. के मैनेजिंग डायरेक्टर विकास झाबख ने कहा, “मोटो मोरीनी मोटरसाइकिल अपने स्टाइलिश डिजाइन में शानदार हैं और इनका आकर्षक अंदाज, मजबूत निर्माण और रेसिंग स्वरूप भी गजब का है. यूरोपीय मार्केट में इस ब्रांड की जोरदार डिमांड है और भारत में भी हम इसी उम्मीद के साथ आगे बढ़ेंगे.” 

दमदार हैं ये सभी मोटो मोरीनी बाइक्स 

चारों मोटरसाइकिल की बात करें तो एक्स-केप 650 की टूरर और एडवेंचर गेज काफी दमदार हैं. एक्स-केप 650 सीरीज मोटरसाइकिल को 649 सीसी का इन-लाइन ट्विन-सिलेंडर, फोर-स्ट्रोक, 8-वाल्व, लिक्विड कूल्ड इंजन दिया गया है जो बॉश ईएफआई के साथ आता है. ये इंजन 8250 आरपीएम पर 60 एचपी ताकत और 7000 आरपीएम पर 54 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. 

ये भी पढ़ें : भारतीय कंपनी बेचेगी चीन की चटक रंगों वाली ये बाइक, साल के अंत तक लॉन्च होंगे 5 प्रोडक्ट्स

सिएमेजो दिखने में जोरदार बाइक 

सिएमेजो 650 रेंज में रेट्रो स्ट्रीट वर्जन और स्क्रैंबलर बाइक आती हैं जो दिखने में काफी खूबसूरत हैं. इसके साथ काफी सराहा जा रहा 649 सीसी इन-लाइन ट्विन-सिलेंडर, फोर-स्ट्रोक, 8-वाल्ड, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है जो बॉश ईएफआई से लैस है. इन दोनों बाइक्स में लगा ये इंजन 8250 आरपीएम पर 55 एचपी ताकत और 7000 आरपीएम पर 54 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है.

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर