मारुति सुजुकी स्विफ्ट का S-CNG मॉडल भारत में हुआ लॉन्च, करीब 31 Km/kg देती है माइलेज

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Aug 12, 2022 | 18:32 IST

Maruti Suzuki ने भारत में ग्राहकों की चहेती Swift हैचबैक का S-CNG वेरिएंट लॉन्च कर दिया है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 7.77 लाख रुपये है. टॉप मॉडल जैडएक्सआई के लिए ये कीमत 8.45 लाख तक जाती है.

Maruti Suzuki Swift S CNG Launched
मारुति सुजुकी की मानें तो नई स्विफ्ट S-CNG 30.90 किमी/किग्रा माइलेज देती है (Image Credit: Maruti Suzuki) 
मुख्य बातें
  • मारुति सुजुकी स्विफ्ट एस-CNG लॉन्च
  • 7.77 लाख शुरुआती एक्सशोरूम कीमत
  • मासिक किराए पर भी ले सकते हैं नई कार

Maruti Suzuki Swift S-CNG: मारुति सुजुकी इंडिया ने ग्राहकों के बीच बहुत पॉपुलर स्विफ्ट हैचबैक का CNG वेरिएंट लॉन्च कर दिया है. नई स्विफ्ट CNG की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 7.77 लाख रुपये है जो वीएक्सआई वेरिएंट की कीमत है, कार के जैडएक्सआई वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 8.45 लाख रुपये है. मारुति सुजुकी सब्सक्राइब द्वारा भी ग्राहक नई स्विफ्ट S-CNG खरीद सकते हैं जिसके लिए शुरुआती मासिक किराया 16,499 रुपये होगा और इसमें सभी शुल्क शामिल हैं. 

मिलेगा करीब 31 Kmplमाइलेज 

मारुति सुजुकी स्विफ्ट S-CNG के साथ 1.2-लीटर के-सीरीज डुअल जेट, डुअल वीवीटी इंजन दिया गया है जो CNG मॉडल के लिए 77.49 पीएस ताकत और 98.5 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. मारुति सुजुकी की मानें तो नई स्विफ्ट S-CNG 30.90 किमी/किग्रा माइलेज देती है, इस आंकड़े के साथ ये भारत की सेबसे ताकतवर CNG हैचबैक होने के अलावा सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली प्रीमियम हैचबैक भी बनी है. 

ये भी पढ़ें : नई जनरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट टेस्टिंग के दौरान नजर आई, जानें कितनी बदली ये फैमिली कार

S-CNG कारों की सुरक्षा बेहतर 

मारुति सुजुकी S-CNG वाहनों की सेफ्टी को पहले से बेहतर बना रही है, इसमें स्टेनलेस स्टील पाइप्स और जॉइंट्स दिए गए हैं ताकि किसी भी किस्म के रिसाव या कहें तो लीकेज से बचा जा सके. कार के CNG स्ट्रक्चर के साथ वायर हार्नेस दी गई है जो कार को शॉर्ट सर्किट से बचाते हैं और इसमें लगे माइक्रोस्विच से ये सुनिश्चित होता है कि CNG भरते समय वाहन बंद है और फ्यूलिंग के समय चालू भी नहीं किया जा सकता. 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर