बिल्कुल नई Mahindra Electric SUVs की ज्यादा जानकारी आई सामने, 15 अगस्त को हटेगा पर्दा

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Aug 03, 2022 | 23:40 IST

महिंद्रा इलेक्ट्रिक 15 अगस्त यानी भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस को 5 बिल्कुल नई इलेक्ट्रिक SUVs से पर्दा हटाने वाली है. ताजा टीजर में इन इलेक्ट्रिक वाहनों के केबिन की काफी सारी जानकारी का खुलासा हो गया है.

Mahindra To Introduce 5 New Electric SUVs On 15th August
महिंद्रा इलेक्ट्रिक 15 अगस्त 2022 को नई इलेक्ट्रिक कारों का डेब्यू करने वाली है (Image Credit: Mahindra) 
मुख्य बातें
  • 15 अगस्त को हटेगा नई EVs से पर्दा
  • 5 नए इलेक्ट्रिक वाहन पेश करेगी महिंद्रा
  • ताजा टीजर में दिखा नई ईवी का केबिन

Mahindra Electric SUVs New Teaser: महिंद्रा भारत में जल्द इलेक्ट्रिक वाहनों की पूरी रेंज लॉन्च करने वाली है जिसका टीजर कंपनी ने दोबारा जारी किया है. महिंद्रा इलेक्ट्रिक 15 अगस्त 2022 को नई इलेक्ट्रिक कारों का डेब्यू करने वाली है जिसकी ज्यादा जानकारी 75वें स्वतंत्रता दिवस मिलने वाली है. नए टीजर में महिंद्रा इलेक्ट्रिक एसयूवी का केबिन और फीचर्स दिखाई दिए हैं. बता दें कि महिंद्रा भारतीय मार्केट में 5 नई इलेक्ट्रिक कारें अगले कुछ हफ्तों में पेश करेगी और ये टीजर उनमें से एक इलेक्ट्रिक कार का है. 

फीचर्स की जानकारी आई सामने 

नए टीजर वीडियो में सामने आया है कि महिंद्रा की नए इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी के बॉर्न इलेक्ट्रिक विजन के साथ रेगुलर ड्राइव मोड्स के अलावा स्पोर्ट मोड भी मिलेगा. इस बात का इशारा भी मिला है कि ये फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेंगे. केबिन में नई इलेक्ट्रिक कारें पर्सनलाइजेशन के खूब सारे विकल्पों के साथ आएंगी. टीजर वीडियो में सामने आया है कि अगली सीट्स इलेक्ट्रिकली अडजस्टेबल होंगी और इनके साथ मेमोरी फंक्शंस भी मिल सकते हैं. केबिन में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एंबिएंट लाइटिंग और पर्सलाइज्ड म्यूजिक प्लेलिस्ट जैसे कई अन्य फीचर्स दिए जाएंगे. 

पिछली बार दिखाई थी 3 इलेक्ट्रिक कारें 

महिंद्रा इलेक्ट्रिक ने पिछले टीजर में भारतीय मार्केट के लिए तीन इलेक्ट्रिक कारों की झलक दिखाई थी. इनमें से एक महिंद्रा एक्सयूवी300 का इलेक्ट्रिक अवतार है जिसे एक्सयूवी400 नाम से लॉन्च किया जाने वाला है. कंपनी द्वारा सबसे पहले लॉन्च की जाने वाली इलेक्ट्रिक एसयूवी यही होने वाली है. महिंद्रा ने ये घोषणा भी कर दी है कि एक्सयूवी300 के इलेक्ट्रिक वर्जन को इसी साल के अंत तक मार्केट में बेचा जाने लगेगा. 

ये भी पढ़ें : स्कॉर्पियो एन के धमाके के बाद अब इस ‘स्कॉर्पियो’ को लॉन्च करेगी महिंद्रा, जानें कितनी अलग है SUV

15 अगस्त को हटेगा ईवी से पर्दा 

महिंद्रा यूनाइटेड किंगडम में 15 अगस्त को इन सभी इलेक्ट्रिक एसयूवी से पर्दा हटाने वाली है जहां कंपनी के इलेक्ट्रिक व्हीकल्स का विजन भी दिखनेगा. इसमें व्यापक प्रोडक्ट टेक्नोलॉजी शामिल हैं. इसके बाद सितंबर 2022 में नई एक्सयूवी400 से पर्दा हटाया जाएगा. कंपनी 2027 तक हर 10 कारों में से 2 इलेक्ट्रिक बेचने का लक्ष्य लेकर चल रही है. महिंद्रा एक्सयूवी400 का मुकाबला टाटा नैक्सॉन ईवी, एमजी जैडएस ईवी और ह्यून्दे कोना से होने वाला है. 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर