सिर्फ 42 मिनट में 80 फीसदी चार्ज हो जाएगी इलेक्ट्रिक कार, Kia ने लगाया सबसे फास्ट चार्जर

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jul 05, 2022 | 19:58 IST

Kia India ने गुरुग्राम में अपना सबसे दमदार फास्ट चार्जर लगाया है जो 150 किलोवाट-आवर क्षमता का है. ये चार्जर सिर्फ 42 मिनट में ही इलेक्ट्रिक कार को 10-80 फीसदी तक चार्ज कर देता है और कोई भी इसका उपयोग कर सकता है.

Kia Inaugurated 150 kWh Fast Charger In Gurugram
ये चार्जर सिर्फ 42 मिनट में ही इलेक्ट्रिक कार को 10-80 फीसदी तक चार्ज कर देता है (प्रतीकात्मक फोटो: ग्रीन कार रिपोर्ट्स) 
मुख्य बातें
  • Kia ने गुरुग्राम में लगाया फास्ट चार्जर
  • 42 मिनट में 10-80 फीसदी चार्ज करेगा
  • कोई भी अपनी ईवी चार्ज कर सकता है

India’s Most Powerful EV Charger Set Up By Kia: देश में सबसे तेजी से बढ़ती कार निर्माता कंपनियों में से एक किआ इंडिया ने आज गुड़गांव में अपनी डीलरशिप पर यात्री वाहनों के लिए भारत के सबसे तेज चार्जर का उद्घाटन किया। 150 kWh की क्षमता वाला यह DC फास्ट चार्जर गुड़गांव के ढींगरा किआ में लगाया गया है। विश्व स्तरीय मोबिलिटी सॉल्यूशन पेश करने की कंपनी की प्रतिबद्धता के अनुरूप, इस पहल से सभी ईवी मालिकों को चार्जिंग सुविधा प्राप्त होगी। इसके साथ, किआ इंडिया ने देश में ईवी इन्फ्रास्ट्रक्चर विकसित करने की दिशा में अपना पहला कदम उठाया है और इस साल अपनी सभी ईवी डीलरशिप पर और भी अधिक चार्जिंग स्टेशन स्थापित करेगा। 150kWh पावर से लैस, यह फास्ट चार्जर 42 मिनट से भी कम समय में 10-80% चार्ज कर सकता है (यह क्षमता मॉडल के आधार पर भिन्न हो सकती है)। ग्राहक गुड़गांव डीलरशिप पर जाकर उपयोग के अनुसार भुगतान कर इस चार्जिंग सुविधा का उपयोग कर सकते हैं। 

 150kWh पावर से लैस फास्ट चार्जर 

इस अवसर पर, किआ इंडिया के चीफ सेल्स ऑफीसर, मायुंग-सिक सोहन ने कहा, “हमने ईवी खरीदने के अनुभव को और भी बेहतरीन बनाने के लक्ष्य के साथ एक नई शुरुआत की और इसी के साथ हमने इस साल की शुरुआत में विश्व स्तर पर अपनी सर्वश्रेष्ठ ईवी - किआ ईवी 6 को भारत में लॉन्च किया। अपनी कोशिशों को और आगे ले जाने के लिए, अब हम यात्री वाहनों के लिए 150 kWh चार्जिंग क्षमता वाले देश के पहले डीसी फास्ट चार्जर की शुरुआत को लेकर बेहद उत्साहित हैं। इसी के साथ ही हम भारत में ईवी के विकास की यात्रा में अपनी भूमिका भी निभा रहे हैं। किआ इंडिया में, हमारी लगातार यही कोशिश है कि हम ग्राहकों को एक बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें।” 

ये भी पढ़ें : 2022 Kia Seltos को मिला नया अंदाज और हाइटेक केबिन, भारत में जल्द लॉन्च होगी SUV

अगस्त 2022 तक 12 शहरों में कुल 15 चार्जर 

“इसी के साथ ही हमें विश्वास है कि इस तरह के फास्ट-चार्जिंग समाधान ईवी मालिकों की रेंज से जुड़ी चिंताओं और चार्जिंग में लगने वाले समय से जुड़ी समस्याओं को दूर करेंगे। हमने देश में अपने सभी ईवी डीलरशिप में एक बेमिसाल ईवी अनुभव प्रदान करने के प्रयास की शुरूआत की है। यहां, हम अन्य ओईएम की ईवी की चार्जिंग से जुड़ी जरूरतों को भी पूरा करेंगे। हम अगस्त, 2022 तक 12 शहरों में कुल 15 ऐसे चार्जर स्थापित करेंगे, और हमें उम्मीद है कि ऐसे छोटे कदम देश में ईवी की ओर लोगों को आकर्षित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।”

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर