Kia Sonet खरीदने का बना रहे हैं प्लान तो आपके लिए बुरी खबर, कंपनी ने किया बड़ा इजाफा

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Aug 03, 2022 | 22:49 IST

Kia India ने ग्राहकों की चहेती सॉनेट कॉम्पैक्ट SUV की कीमत में इजाफा कर दिया है. कंपनी ने सॉनेट की कीमत 34,000 रुपये तक बढ़ा दी है और ये जनवरी 2022 के बाद इस कार के दाम में किया गया दूसरा इजाफा है.

Kia Sonet Price Hike
सॉनेट के बेस वेरिएंट की कीमत में सबसे ज्यादा 34,000 रुपये का इजाफा हुआ है (Image Credit: Kia India) 
मुख्य बातें
  • किआ सॉनेट की कीमत में बड़ा इजाफा
  • 34,000 रुपये तक बढ़ी कार की कीमत
  • जनवरी के बाद दूसरी बार बढ़ाई कीमत

Kia Sonet Price Hike: किआ मोटर इंडिया ने देश में अपनी पॉपुलर कॉम्पैक्ट SUV सॉनेट की कीमत में 34,000 रुपये तक इजाफा कर दिया है. इसी साल सॉनेट के दाम में किया गया ये दूसरा इजाफा है, इससे पहले कंपनी ने कार की कीमत जनवरी 2022 में बढ़ाई थी. सॉनेट एचटीई, एचटीके, एचटीके प्लस, एचटीएक्स, एचटीएक्स प्लस, जीटीएक्स प्लस और एनिवर्सरी एडिशन में बेची जा रही है. जहां सॉनेट के बेस वेरिएंट की कीमत में सबसे ज्यादा 34,000 रुपये का इजाफा हुआ है, वहीं बाकी वेरिएंट्स के दाम में 10,000 से लेकर 16,000 रुपये तक बढ़ोतरी हुई है. 

अप्रैल में बढ़े थे कार के फीचर्स 

किआ इंडिया ने अप्रैल 2022 में सॉनेट का अपडेटेड मॉडल पेश किया था. इन अपडेट्स में कार के साथ नए फीचर्स जोड़े गए थे जिनमें साइड एयरबैग्स, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ब्रेक असिस्ट, हिल असिस्ट कंट्रोल और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल शामिल हैं. इसके अलावा सॉनेट को नए इंपीरियल ब्लू और स्पार्कलिंग सिल्वर रंगों में पेश किया गया है. सॉनेट के साथ तीन इंजन विकल्प मिले हैं जिनमें 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल, 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन शामिल हैं. इनके साथ 5-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड आईएमटी, 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिए गए हैं. 

ये भी पढ़ें : किआ सेल्टोस के साथ अब सामान्य तौर पर मिलेंगे 6 एयरबैग्स, बाकी फीचर्स की जानकारी भी लीक

 डेढ़ लाख से ज्यादा यूनिट बिकीं 

किआ इंडिया ने हाल में सॉनेट कॉम्पैक्ट SUV की 1.5 लाख यूनिट बेच ली हैं. बिक्री का ये आंकड़ा किआ ने 2 साल के अंदर हासिल कर लिया है और कंपनी का कहना है कि कुल बिक्री का एक तिहाई हिस्सा इसी कार से आ रहा है जो 32 फीसदी से भी ज्यादा है. किआ इंडिया ने बताया कि सॉनेट के कुल ग्राहकों में 26 प्रतिशत ने टॉप वेरिएंट चुना है. इसके अलावा ये दावा भी किया जा रहा है कि धाकड़ मुकाबले वाले कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में 15 प्रतिशत मार्केट शेयर Kia Sonet ने हासिल कर लिया है. 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर