जीप कम्पस के भारत में पांच साल पूरे, शानदार लुक में कंपनी ने लॉन्च किया लिमिटेड एडिशन

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Aug 10, 2022 | 18:46 IST

अमेरिकी वाहन निर्माता जीप की भारत में सबसे सस्ती SUV कम्पस के देश में 5 साल पूरे हो गए हैं. इसी खुशी में कंपनी कम्पस SUV का फिफ्थ जनरेशन एडिशन लॉन्च कर दिया है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 24.44 लाख रुपये है.

Jeep Compass Fifth Anniversary Edition Lauched
ग्राहक जीप डीलरशिप या जीप की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसकी बुकिंग कर सकते हैं (Image Credit: Jeep India) 
मुख्य बातें
  • जीप कम्पस फिफ्थ जनरेशन एडिशन लॉन्च
  • पांचवीं एनिवर्सरी पर आया लिमिटेड एडिशन
  • कार की एक्सशोरूम कीमत 24.44 लाख रुपये

Jeep Compass Fifth Anniversary Edition Launched In India: जीप कम्पस ने भारतीय मार्केट में 5 साल पूरे कर लिए हैं और इसी की खुशी में कंपनी अब इस तगड़ी SUV का फिफ्थ एनिवर्सरी एडिशन देश में लॉन्च कर दिया है. लिमिटेड एडिशन की एक्सशोरूम कीमत 24.44 लाख रुपये है और कंपनी ने इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है. ग्राहक जीप डीलरशिप या जीप की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसकी बुकिंग कर सकते हैं. अमेरिकी वाहन निर्माता जीप की ओर से कम्पस भारत में पहली किफायती SUV है जिसे अगस्त 2017 में लॉन्च किया गया था. तब से लेकर अब तक यही मॉडल भारत में कंपनी की सफलता का करण बना हुआ है और कुल बिक्री में भी इसी का दबदबा है.  

इसी साल पेश किया नाइट ईगल 

जीप ने इसी साल कम्पस फेसलिफ्ट का नाइट ईगल एडिशन भारत में पेश किया है जो पूरी तरह ब्लैक थीम पर तैयार किया गया है. कम्पस नाइट ईगल के साथ कंपनी ने ग्लॉस ब्लैक ट्रीटमेंट दिया है जो SUV के एक्सटीरियर और केबिन दोनों जगह पर्याप्त मात्रा में देखने को मिलता है. इसकी शुरुआत बड़े साइज की ग्लॉस ब्लैक ग्रिल से होती है जिसके साथ इसी फिनिश में ग्रिल रिंग्स, 18-इंच के ब्लैक अलॉय व्हील्स, ब्लैक रूफ रेल्स, ग्लॉस ब्लैक विंग मिरर्स और फॉग लैंप बेजल्स जैसे कई पुर्जे दिए गए हैं. 

ये भी पढ़ें : 2022 ह्यून्दे टूसॉन SUV भारत में लॉन्च, कीमत और फीचर्स दोनों में धाकड़ है नई जनरेशन

नहीं मिलेगा कोई तकनीकी बदलाव 

अनुमान है कि जीप कम्पस के नए पांचवीं एनिवर्सरी एडिशन के एक्सटीरियर और इंटीरियर दोनों जगहों पर यही फिनिश दिया गया है. इसके अलावा कंपनी ने SUV के स्पेशल एडिशन को कोई तकनीकी बदलाव नहीं दिया है. इसके साथ पहले जैसे ट्राइड एंड टेस्टेड पेट्रोल और डीजल इंजन विकल्प मिले हैं. SUV के साथ 2.0-लीटर चार-सिलेंडर मल्टीजेट टर्बो डीजल इंजन दिया गया है जो 6-स्पीड मैनुअल और 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है. इसके अलावा कम्पस को 1.4-लीटर मल्टीएयर टर्बो पेट्रोल इंजन मिला है जो 7-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है. 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर