अब महंगी हुईं Hyundai की SUV कारें, इतनी बढ़ी कीमतें

Hyundai ने भारत में अपनी SUV मॉडल्स की कीमतों में बढ़ोतरी की है। कंपनी ने Hyundai Creta, Alcazar और Venue की कीमत में 27,000 रुपये तक का इजाफा किया गया है।

Hyundai Creta
Photo Credit- Hyundai  
मुख्य बातें
  • Hyundai ने भारत में अपनी SUV मॉडल्स की कीमतों में बढ़ोतरी की है
  • Hyundai Venue SUV की कीमत 12,000 रुपये तक बढ़ाई गई है
  • Hyundai Creta SUV की बात करें तो कंपनी ने इसकी कीमत 27,000 रुपये तक बढ़ा दी है

Hyundai ने भारत में अपनी SUV मॉडल्स की कीमतों में बढ़ोतरी की है। कंपनी ने Hyundai Creta, Alcazar और Venue की कीमत में 27,000 रुपये तक का इजाफा किया गया है। 

विस्तार से बात करें तो Hyundai Venue SUV की कीमत 12,000 रुपये तक बढ़ाई गई है। जबकि, Venue diesel SX MT वेरिएंट की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है। कीमत में बढ़ोतरी के बाद अब Hyundai Venue SUV की कीमत 7.11 लाख रुपये से लेकर 11.93 लाख रुपये (एक्सशोरूम) हो गई है। 

KTM की ये नई एडवेंचर बाइक हुई भारत में लॉन्च, जानें कीमत

दूसरी तरफ Hyundai Creta SUV की बात करें तो कंपनी ने इसकी कीमत 27,000 रुपये तक बढ़ा दी है। हालांकि, मैनुअल ट्रांसमिशन वाले पेट्रोल पावर्ड S वेरिएंट की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है। 

इसी तरह Hyundai ने अपनी Alcazar SUV की कीमत में 10,100 रुपये तक की बढ़ोतरी की है। हालांकि, सभी डीजल सिग्नेचर (O) वेरिएंट्स और डुअल-टोन 6-सीटर पेट्रोल सिग्नेचर वेरिएंट्स की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है। 

Hyundai Alcazar SUV के बारे में विस्तार से बात करें तो ये Hyundai Creta की तुलना में ज्यादा प्रीमियम और बड़ी लगती है। ये दो इंजन ऑप्शन के साथ आती है। इसमें 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन मिलता है। जो 13.45bhp का पावर और 250Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

Bajaj ने Pulsar रेंज की इन 2 बाइक्स की कीमत फिर बढ़ाई, जानें नई कीमतें
 

साथ ही इसमें एक 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन भी मिलता है। ये इंजन 156.90bhp का पावर और 191Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। दोनों इंजन ऑप्शन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलता है। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर