इलेक्ट्रिक वाहनों की रेंज को 8 फीसदी तक बढ़ा देंगे ये खास टायर्स, कंपनी ने किया बड़ा दावा

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Aug 02, 2022 | 21:26 IST

Appolo Tyres ने इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए टायर्स की खास रेंज पेश की है जिन्हें इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स और इलेक्ट्रिक कारों के लिए लॉन्च किया गया है. टायर्स की ये रेंज इलेक्ट्रिक वाहन की रेंज को 8 फीसदी बढ़ा देगी, ऐसा कंपनी का दावा है.

Appolo Tyres Launched EV Tyre Range
इन टायर्स के लिए अपोलो ने 5-स्टार बीईई सर्टिफिकेट हासिल किया है (Image Credit: Appolo Tyres) 
मुख्य बातें
  • अपोलो टायर्स ने पेश की टायर्स की रेंज
  • खास इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए बनाए गए
  • 8 फीसदी तक बढ़ेगी ईवी की बैटरी रेंज

Appolo Electric Vehicle Tyres: अपोलो टायर्स ने भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए खास टायर्स की रेंज लॉन्च कर दी है जो कंपनी के दो सब ब्रांड्स एंपीरिअन और वाव के जरिए बेचे जाएंगे. अपोलो एंपीरिअन इलेक्ट्रिक कारों के लिए पेश किए गए हैं, वहीं वाव इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स में इस्तेमाल किए जाएंगे. इन टायर्स के लिए अपोलो ने 5-स्टार बीईई सर्टिफिकेट हासिल किया है जो रोलिंग रेजिस्टेंस, वेट ग्रिप परफॉर्मेंस और रोड नॉइस के लिए दिया जाता है. ये दो अलग साइज में पेश किए गए हैं जो आर16 और आर17 रिम साइज की एसयूवी के लिए बने हैं. 

कंपनी ने किया बड़ा दावा 

अपोलो टायर्स का दावा है कि एंपीरिअन इलेक्ट्रिक वाहन की रेंज को 8 फीसदी तक बढ़ाने वाले टायर्स हैं जिन्हें खास मटेरियल से तैयार किया गया है. ये सड़क पर बेहतर ग्रिप देने के अलावा इलेक्ट्रिक वाहन के तत्काल मिलने वाले टॉर्क को भी हैंडल कर लेते हैं और इनका रोलिंग रेजिस्टेंस भी कम है. ये टायर्स काफी मजबूत हैं और ईवी बैटरी के भार को आसानी से उठाकर लंबे समय तक सर्विस देते हैं. 

ये भी पढ़ें : इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए बना ये खास टायर भारत में हुआ लॉन्च, बढ़ाएगा EV की रेंज!

टू-व्हीलर्स के लिए भी लॉन्च हुई रेंज 

अपोलो टायर्स ने वाव इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर टायर रेंज भी पेश की है जो एथर 450एक्स, टीवीएस आईक्यूब और बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को टार्गेट करके बनाए गए हैं. इन्हें खास डिजाइन पर बनाया गया है जो रोलिंग रेजिस्टेंस के साथ हाई ट्रैक्शन वाला है जिससे भारी टॉर्क को हैंडल किया जा सके. कंपनी का प्लान है कि अगले पड़ाव में इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के लिए टायर्स बनाए जाएं, जैसे ही कई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल मार्केट में उपलब्ध होंगी. 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर