ट्रायम्फ की ये तगड़ी बाइक अपने लुक से जीत लेगी आपका दिल, खरीदने के लिए चाहिए मोटी रकम

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Aug 05, 2022 | 21:55 IST

ट्रायम्फ मोटरसाइकिल इंडिया ने भारत में नया 2023 बोनेविल टी120 ब्लैक एडिशन लॉन्च कर दिया है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 11.39 लाख रुपये रखी है. नए स्पेशल एडिशन को सिर्फ कॉस्मैटिक बदलावों के साथ पेश किया है.

2023 Triumph Bonneville T120 Black Edition
कंपनी ने मुख्य रूप से नई मोटरसाइकिल को नई पेंट स्कीम में लॉन्च किया है (Image Credit: Triumph India) 
मुख्य बातें
  • 2023 बोनेविल टी120 ब्लैक एडिशन लॉन्च
  • 11.39 लाख रुपये एक्सशोरूम कीमत
  • कॉस्मैटिक बदलावों के साथ आया मॉडल

2023 Triumph Bonneville T120 Black Edition: ट्रायम्फ मोटरसाइकिल इंडिया ने भारत में नई 2023 बोनेविल टी120 ब्लैक एडिशन भारत में लॉन्च कर दी है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 11.39 लाख रुपये रखी गई है. कंपनी ने मुख्य रूप से नई मोटरसाइकिल को नई पेंट स्कीम में लॉन्च किया है जिसका नाम मैट सफायर ब्लैक है. बाइक के साथ पहले से जेट ब्लैक पेंट स्कीम बेची जा रही है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 11.09 लाख रुपये है और ये बाइक का बेस मॉडल है. बता दें कि कंपनी ने बाइक में सिर्फ कॉस्मैटिक बदलाव किए हैं. 

डिजाइन में भी समान ही है नया वेरिएंट 

बोनेविल टी120 डिजाइन के मामले में भी पहले जैसी ही है. तो यहां कंपनी ने टियरड्रॉप आकार के फ्यूल टैंक के साथ रबर पैड्स और ट्रायम्फ लोगो दिया है. वेरिएंट के हिसाब से नई मोटरसाइकिल के फ्यूल टैंक को सिंगल और डुअल टोन कलर स्कीम दी गई है. दोनों मॉडल्स के साथ कंपनी ने ब्लैक्ड आउट पेंट स्कीम दी है. 

सभी जगह मिली एलईडी लाइट्स 

ट्रायम्फ मोटरसाइकिल ने नए वेरिएंट को रेट्रो लुक के साथ सभी जगह एलईडी लाइटिंग दी है. टेललैंप को छोड़कर बाइक की सभी लाइट्स गोल आकार की हैं. इसकी सीट सपाट है, यहां फोर्क गेटर्स, वायर स्पोक व्हील्स और पीशूटर एग्ज्हॉस्ट दिए गए हैं. बाइक के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पर स्पीडोमीटर और टेकोमीटर के साथ एलसीडी मल्टी-इंफोटेनमेंट डिस्प्ले बीच में दिया गया है. सस्पेंश के लिए अगले हिस्से में 41 मिमी फोर्क्स और पिछले हिस्से में ट्विन शॉक अबजॉर्बर्स दिए गए हैं. 

ये भी पढ़ें : माउंट एवरेस्ट पर चढ़ सकती है ये इलेक्ट्रिक साइकिल, सिंगल चार्ज में चलती है 510 KM तक

इंजन और गियरबॉक्स भी लगभग समान 

ट्रायम्फ मोटरसाइकिल इंडिया ने नए वेरिएंट के इंजन और गियरबॉक्स में भी ज्यादा बदलाव नहीं किए हैं. बोनेविल टी120 के साथ 1200 सीसी का पैरेलल-ट्विन इंजन दिया गया है लिक्विड कूल्ड है और 80 पीएस ताकत के साथ 105 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. ये इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है. ब्रेकिंग पर नजर डालें तो इसके अगले पहिये में 310 मिमी डिस्क और पिछले पहिये में 255 मिमी का डिस्क ब्रेक दिया गया है. इसके अलावा कंपनी ने नई बाइक को डुअल चैनल एबीएस से लैस किया है. 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर