क्या बात है! सूखे कुएं से निकलने लगे 500 और 2000 के नोट मच गई लूट, कानपुर में सामने आया वाकया

note coming out of dry well: कानपुर में एक प्राचीन कुआं उस वक्त सुर्खियों में आ गया जब उसमें से पांच सौ और दो हजार के नोट निकलने लगे।

NOTE IN WELL
प्रतीकात्मक फोटो 

मुख्य बातें

  • प्राचीन कुएं से जोकि सूखा है उसमें से 500 और 2000 के नोट निकलने लगे
  • बात जंगल में आग की तरह फैली और लग गया जमावड़ा
  • हर कोई नोट निकालने की जुगत में लग गया वहां पैसे निकालने की होड़ लग गई

नई दिल्ली: कितना अच्छा हो कि आप कहीं जा रहे हों और आपको नोट पड़े मिल जाएं सोचकर अच्छा लगता है, वहीं यूपी के कानपुर में कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है जहां एक प्राचीन कुएं से जोकि सूखा है उसमें से 500 और 2000 के नोट निकलने लगे फिर क्या था बात जंगल में आग की तरह फैली और लग गया जमावड़ा और लोग जुट गए पैसे बटोरने में।

कानपुर के पसेमा गांव के बाहर प्राचीन शिव मंदिर है वहीं उसके बगल में प्राचीन कुआं है जिसकी गहराई करीब 50 फिट के आसपास बताई जाती है वहीं कुएं में खरपतवार भरे हैं यानी कि कुएं में पानी नहीं है बल्कि सूखा पड़ा है बताते हैं कि आम दिनों की तरह वहां पर बच्चे खेल रहे थे, इसी दौरान बच्चों ने कुएं के अंदर झांक कर देखा तो उसके होश उड़ गए।

फिर क्या था बच्चे वहां इकट्ठा हो गए और देखा कि सूखे कुएं के अंदर तो काफी करेंसी पड़ी है वो भी पांच सौ और दो हजार के नोटों की शक्ल में, उसके बाद लड़कों ने वहां के कुछ चिपचिपे फलों को धागे में बांधकर कुएं में लटकाया तो कुछ नोट निकल आए।

नोट निकालने के लिए तमाम तरकीबें आजमाई जाने लगीं

कुएं के अंदर से नोट निकलने की खबर आसपास के गांवों में आग की तरह फैल गई और खबर फैलते ही वहां पर भारी भीड़ जुटनी शुरू हो गई, हर कोई नोट निकालने की जुगत में लग गया और इसके लिए तमाम तरकीबें आजमाई जाने लगीं, कुएं के भीतर एक मोबाइल फोन भी पड़ा था बताया जा रहा है कि वहां बच्चे करीब 9-10 हजार रुपए निकाल कर ले जा चुके हैं।

...तभी नोटों की गड्डी और मोबाइल कुएं में गिर गए हों!

वहीं पसेमा ग्राम प्रधान का कहना है कि इसकी सूचना देर शाम पुलिस को दी गई थी, माना जा रहा है कि  किसी चोर ने चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद  इस कुएं में बेकार की चीजों को फेंका होगा तभी उससे नोटों की गड्डी और मोबाइल कुएं में गिर गए हैं वहीं इस पूरी घटना पर फिलहाल प्रशासन की तरफ से कोई जानकारी सामने नहीं आई है। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर