WhatsApp में जल्द आ सकता है ये नया फीचर, देगा 'गलती' सुधारने का मौका!

WhatsApp अपने यूजर्स को लगातार कुछ नया देने के लिए नए-नए फीचर्स पेश करता रहता है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप अपने प्लेटफॉर्म पर ऐसा ही एक नया फीचर लाने की तैयारी कर रहा है।

WhatsApp
Photo Credit- UnSplash 
मुख्य बातें
  • WhatsApp अपने यूजर्स को लगातार कुछ नया देने के लिए नए-नए फीचर्स पेश करता रहता है
  • ये फीचर उन लोगों के लिए ज्यादा खास होगा जो काफी स्टेटस (स्टोरीज) अपडेट करते हैं
  • WhatsApp स्टेटस अपडेट्स के बगल में एक UNDO बटन की टेस्टिंग कर रहा है

WhatsApp अपने यूजर्स को लगातार कुछ नया देने के लिए नए-नए फीचर्स पेश करता रहता है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप अपने प्लेटफॉर्म पर ऐसा ही एक नया फीचर लाने की तैयारी कर रहा है। ये फीचर उन लोगों के लिए ज्यादा खास होगा जो काफी स्टेटस (स्टोरीज) अपडेट करते हैं। नए फीचर की मदद से यूजर्स उस स्टोरी को तेजी से UNDO कर पाएंगे जो या तो गलती से पोस्ट हो गया गलत समय पर हुआ। 

WABetaInfo की एक नई रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp स्टेटस अपडेट्स के बगल में एक UNDO बटन की टेस्टिंग कर रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक इस बटन पर क्लिक करने से यूजर्स तेजी से पोस्ट किए गए स्टेटस अपडेट को वापस ले सकेंगे। मौजूदा वक्त में यूजर्स को किसी स्टेटस अपडेट को वापस लेने के लिए पहले थ्री-डॉट मेन्यू पर टैप करना होता है और उसके बाद डिलीट बटन को टैप करना होता है। 

आप पुराने वाले ऑप्शन को भी अनचाहे स्टोरीज के लिए क्विक तरीका ही कह सकते हैं लेकिन नया UNDO बटन और भी तेज होगा। यानी UNDO बटन आने से कम से कम आप कुछ सेकेंड सेव कर सकेंगे, जिससे किसी अनवांटेड स्टोरी का कोई स्क्रीनशॉट ना ले ले। 

ये वॉट्सऐप फीचर फिलहाल बीटा में है और इसे अभी केवल कुछ iOS टेस्टर्स के लिए जारी किया गया है। रिपोर्ट में ये सजेस्ट किया गया है कि आने वाले दिनों में और भी iOS वॉट्सऐप बीटा टेस्टर्स के लिए इस फीचर को जारी किया जा सकता है। साथ ही इसके बाद स्टेबल वर्जन भी जल्द दस्तक दे सकता है।

फिलहाल रिपोर्ट में एंड्रॉयड में इस फीचर के आने को लेकर कुछ नहीं कहा गया है। लेकिन, हमें उम्मीद है कि एंड्रॉयड बीटा यूजर्स को भी जल्द ही ये फीचर मिल जाएगा। आपको बता हाल ही में कंपनी ने ऑनलाइन ग्रुप कॉल्स को जॉइन करने वाला फीचर भी जारी किया था।  

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर